मौत पर चार कंधे नहीं मिले तो शव को ठेले से पहुंचाया श्मशान, चर्चित बॉलीवुड स्टार्स का ऐसे हुआ दुखद अंत | Many Bollywood stars died in bad condition, Parveen Babi, a. K. Hangal

मौत पर चार कंधे नहीं मिले तो शव को ठेले से पहुंचाया श्मशान, चर्चित बॉलीवुड स्टार्स का ऐसे हुआ दुखद अंत

मौत पर चार कंधे नहीं मिले तो शव को ठेले से पहुंचाया श्मशान, चर्चित बॉलीवुड स्टार्स का ऐसे हुआ दुखद अंत

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 08:17 AM IST, Published Date : December 4, 2022/8:17 am IST

मुंबई। बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स है जो आज गुमनामी की दुनिया में ही खो गए है। इनमें से कुछ की मौत हो गई तो वहीं कुछ अभी भी जिंदगी से लड़ रहे हैं। स्टार बनना और स्टारडम कायम रखना, इस बात में बड़ा फर्क है। कुछ ऐसा ही बॉलीवुड की ये दुनिया।

कल तक जो स्टार थे उनकी ऐसी मौत होना किसी ने नहीं सोचा होगा। जी हां गुजरे जमाने के कुछ बॉलीवुड स्टार की मौत की कहानी ऐसी दुखदाई है कि मौत पर चार कंधे भी नहीं जुटा सके। शव को ठेले से श्मशान पहुंचाया गया। चुपचाप दफन हुई ये कहानी बेहद ही भयानक है।

Read More News: प्रदेश में अब मरीजों को फ्री में दिया जाएगा ब्लड, स्वास्थ्य विभाग न…

साल 1968 में आबरू फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री विमी की कहानी बेदह ही दुखद है। विमी की जिंदगी का बुरा दौर तब शुरू जब फिल्म पतंगा फ्लॉप रही। इसके बाद उन्होंने कोलकाता में अपना बिजनेस शुरू किया। लेकिन शराब की लत ने सब कुछ बर्बाद कर दिया। 1977 में सरकारी अस्पताल में उनकी मौत हो गई। शरीर को चार कंधे न मिले तो अंतिम संस्कार के लिए उनकी बॉडी को एक ठेले पर ले जाना पड़ा।

Read More News: दिल्ली हिंसा में अब 34 की मौत, नाले से मिली दो लोगों की लाश, आप पार्षद ताहिर …

गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री परवीन बाबी का भी अंत बेदह दुखद है। अपने दौर में परवीन बाबी सबसे महंगी अभिनेत्री थीं। इस बीच महेश भट्ट से प्यार हुआ और फिर दिल ऐसा टूटा की चैन मौत से मिला। 20 जनवरी 2005 को अकेले घर में उन्होंने दम तोड़ दिया। लाश बेड पर सड़ती रही। लोगों की सूचना के बाद पुलिस ने उसकी लाश को बरामद किया।

Read More News: माहेश्वरी ग्रुप के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, अधिकारियों ने बढ़…

शोले और लगान जैसे फिल्मों में काम कर चुके ए. के. हंगल का अंत ऐसा होगा किसी ने नहीं सोचा था। बेहतरीन कलाकार और जिंदाजिल शख्सियत ए. के. हंगल ने शोले, लगान जैसी फिल्मों में काम किया। जीवन के अंतिम दिनों में वे गुमनामी की दुनिया में खो गए। उनके पास इलाज के लिए पैसे नहीं थे। आखिरकार हंगल साहब नहीं बच पाए।

Read More News: डॉ. ए फरिश्ता के घर और अस्पताल में आयकर का छापा, CRPF जवानों के पहर…

80 के दशक में लोगों के चहेते निशा नूर की भी मौत बेहद ही दर्दभरी रही है। खबरों के मुताबिक निशा नूर को नागोर दरगाह के पास मरणासन्न अवस्था में पाया गया था। उस वक्त उनकी हालत ऐसी हो गई थी कि उनके शरीर पर कीड़े और चीटियां रेंग रही थीं। बाद में पता चला कि निशा को एड्स है। साल 2007 में निशा नूर दुनिया को छोड़ कर चली गई।

Read More News: भिलाई में OSD के निवास पर आईटी का छापा, BSNLसे प्रतिनियुक्ति पर आबक…