कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर, उद्यानिकी फसलों के बीमा प्रस्ताव सहित इन मुद्दों पर फैसला संभव | Many important proposals will be approved in the cabinet meeting Decision on these issues is possible including insurance proposal for horticultural crops.

कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर, उद्यानिकी फसलों के बीमा प्रस्ताव सहित इन मुद्दों पर फैसला संभव

कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर, उद्यानिकी फसलों के बीमा प्रस्ताव सहित इन मुद्दों पर फैसला संभव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : July 22, 2020/4:36 am IST

भोपाल। आज 11 बजे आयोजित शिवराज कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर मुहर लग सकती है। कैबिनेट बैठक में सरकार के पूर्व में लिए जा चुके निर्णय अनुमोदन के लिए रखे जाएंगे।

ये भी पढ़ें- ईरान बोल रहा चीन की जुबान, चाबहार रेल प्रोजेक्ट से बाहर करने के बाद…

जानकारी के मुताबिक अब तीन साल के लिए उद्यानिकी फसलों का बीमा के प्रस्ताव पर चर्चा कैबिनेट पर चर्चा हो सकती है। प्याज एवं लहसुन की फसल भी बीमा के दायरे में लाई जा सकती है। वहीं कृषि विभाग ने बीमा दावा भी 75 से बढ़ाकर सौ फीसद करने का प्रस्ताव तैयार किया है।

ये भी पढ़ें- ‘मास्क पहनना देशभक्ति है, तो मेरे से बड़ा देशभक्त कोई नहीं, चीन के …

थाना प्रभारियों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति देने के प्रस्ताव पर मुहर लगाई जा सकती है। बता दें कि कोरोना की रोकथाम में लगे दो थाना प्रभारियों का निधन हो गया था।

ये भी पढ़ें- नेतन्याहू, बराक ओबामा, बिल गेट्स समेत दुनिया के बड़ी हस्तियों के ट्…

बैठक खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंत्रियों के साथ अलग-अलग बैठक भी करेंगे। इस दौरान उपचुनाव की तैयारी को लेकर मंत्रियों को जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती है। बता दें कि राज्यपाल लालजी टंडन के निधन की वजह से मंगलवार को कैबिनेट बैठक स्थगित कर दी गई थी।

 
Flowers