'मास्क पहनना देशभक्ति है, तो मेरे से बड़ा देशभक्त कोई नहीं, चीन के वायरस को हराने हम सभी एकजुट हैं' | We are United in our effort to defeat the Invisible China Virus- trump

‘मास्क पहनना देशभक्ति है, तो मेरे से बड़ा देशभक्त कोई नहीं, चीन के वायरस को हराने हम सभी एकजुट हैं’

'मास्क पहनना देशभक्ति है, तो मेरे से बड़ा देशभक्त कोई नहीं, चीन के वायरस को हराने हम सभी एकजुट हैं'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : July 21, 2020/9:26 am IST

न्यूयॉर्क। कोरोना ने दुनिया भर में सबसे ज्यादा अमेरिका को प्रभावित किया है। अमेरिका में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज होने के बावजूद मास्क नहीं लगाने वाले डोनाल्ड ट्रंप ने भी मास्क पहनना शुरू कर दिया है।

पढ़ें- अमेरिका में कोरोना से 1.34 लाख लोगों की मौत, अब ट्रंप ने भी पहना मा…

अमेरिका में कुल 40 लाख संक्रमित पाए जाने के बाद भी कई सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क के दिखने वाले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हर किसी के निशाने पर रहे हैं।

 

पढ़ें- राफेल ने तुर्की एयरबेस को किया तबाह, पाकिस्तान की बढ़ी टेंशन, कई प्…

ट्रंप ने मंगलवार को एक तस्वीर ट्वीट की और लिखा कि अगर मास्क पहनना ही देशभक्ति है, तो मुझसे बड़ा देशभक्त कोई नहीं है। ट्रंप ने मास्क लगाए एक तस्वीर पोस्ट की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘चीन के वायरस को हराने के लिए हम सभी एकजुट हैं, कई लोग कह रहे हैं कि मास्क पहनना ही इस वक्त सबसे बड़ी देशभक्ति है तो मेरे से बड़ा देशभक्त कोई नहीं है, आपका पसंदीदा राष्ट्रपति’.

पढ़ें- अमेरिकी कंपनी ने भारत को 22 अपाचे और 15 चिनूक हेलीकॉप्टर्स की डिलीव…

ट्रंप को मास्क ना पहनने के कारण काफी विरोध झेलना पड़ा था। वैसे भी इस साल होने वाले चुनाव से पहले उनकी रेटिंग लगातार निगेटिव जा रही है और हर रेस में वो पिछड़ते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में अब डोनाल्ड ट्रंप की ओर से लगातार संभलकर कदम आगे बढ़ाए जा रहे हैं।

पढ़ें- भारत के पास दो रास्ते, चीन से संबंध बनाए रखे या तो युद्ध के लिए तैय…

अमेरिका में हर रोज करीब 70 हजार कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए जा रहे हैं। यहां कुल मामलों की संख्या तेजी से 40 लाख की ओर बढ़ रही है, जबकि 1.40 लाख के करीब लोगों की अबतक मौत हो चुकी है। अमेरिका में अभी सख्त रूप से लॉकडाउन लागू नहीं है, लेकिन बड़ी संख्या में टेस्टिंग के कारण लगातार केस सामने आ रहे हैं। अमेरिका हर रोज सात लाख टेस्ट कर रहा है।