मारिया शारापोवा ने 32 की उम्र में टेनिस को कहा अलविदा, दिया ये इमोशनल मैसेज.. | Maria Sharapova said goodbye to tennis at the age of 32, gave this emotional message ..

मारिया शारापोवा ने 32 की उम्र में टेनिस को कहा अलविदा, दिया ये इमोशनल मैसेज..

मारिया शारापोवा ने 32 की उम्र में टेनिस को कहा अलविदा, दिया ये इमोशनल मैसेज..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : February 27, 2020/4:33 am IST

नई दिल्ली। रूस की स्टार टेनिस खिलाड़ी और पांच बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन मारिया शारापोवा ने 32 की उम्र में टेनिस को अलविदा कह दिया है। उन्होंने हर साल 2003 से 2015 तक कम से कम एक सिंगल्स टाइटल जीतने का रिकॉर्ड बनाया है। ऐसा रिकॉर्ड सिर्फ स्टेफी ग्राफ, मार्टिना नवारातिलोवा और किर्स एवर्ट के नाम दर्ज है।

पढ़ें- ICC Women T20 World Cup: इस बांग्लादेशी महिला क्रिकेटर ने जीता दर्श…

मारिया ने इमोशनल मैसेज करते हुए लिखा है कि अब तुम टेनिस के बिना कैसे जीवन जिओगी, जबकि अब तक आपको टेनिस के लिए ही जाना जाता था। जब तुम एक छोटी बच्ची थी, तब से तुम टेनिस कोर्ट पर रही हो।

पढ़ें- शिखर धवन ने ‘गब्बर’ की स्टाइल में घोड़े पर बैठकर गेंदबाजों को ललकारा…

टेनिस ने ही तुम्हें बेपनाह खुशियां और आंसू दिए। एक ऐसा खेल जिसमें तुम्हें पूरा परिवार मिला। बेपनाह फैन्स मिले। तुम अपने पीछे 28 साल का करियर छोड़कर जा रही हो। मैं इसके लिए नई हूं तो कृपया मुझे क्षमा करें।”

पढ़ें- टी-20 वर्ल्ड कप : सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए आज भारत को जीत की दरकार, मेलबॉ..

‘वोग और वैनिटी फेयर’ मैग्जीन में मारिया ने लिखा, टेनिस- अब मैं तुम्हें गुडबॉय कहती हूं। मारिया शारापोवा 17 साल की उम्र में रातोंरात स्टार बन गई थी, जब उन्होंने 2004 में विंबलडन चैंपियन बनी थीं। मारिया शारापोवा ने 2008 में 20 वर्ष की उम्र में ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीता था। उन्होंने 2012 और 2014 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीता है।