धनतेरस पर सज गया बाज़ार, करीब 600 करोड़ के कारोबार की उम्मीद

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 17 Oct 2017 12:47 PM, Updated On 17 Oct 2017 12:47 PM

 रायपुर: धनतेरस के लिए रायपुर का बाज़ार पूरी तरह सज गया है, प्रदेश भर में मंगलवार को खासकर सर्राफा, ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में भारी धनवर्षा होने वाली है. इन क्षेत्रों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है.  

खरीदारी के लिए लोगों के उत्साह को देखते हुए इन दिनों संस्थान भी पूरी तरह से सजकर तैयार हो गए हैं। त्योहारी खरीदारी के प्रति लोगों की रौनक को देखते हुए संस्थानों में भी करीब 600 करोड़ का माल सजकर तैयार है। 

कार-बाइक और टीवी-फ्रिज की बुकिंग भी रिकॉर्ड तोड़ हुई है। पंडितों का भी कहना है कि खरीदारी के लिए धनतेरस के दिन का विशेष महत्व ही है।

ज्वेलरी के कई आकर्षक रेंज 

बात करें ज्वेलरी की तो यहां सोने-चांदी की नई आधुनिक डिजाइन के साथ कई आकर्षक रेंज और ऑफर भी उपलब्ध हैं. संस्थानों ने भी उपभोक्ताओं की आवश्यकता का ध्यान रखते हुए अलग-अलग काउंटर बनाए हैं, ताकि भीड़भाड़ में भी लोगों को कोई परेशानी न हो।

धनतेरस में जबरदस्त कारोबार की उम्मीद है। शुभ दिन होने के साथ ही संस्थानों में गहनों की नई रेंज भी है। संस्थान भी लोगों की पसंद का ध्यान रखते हुए गहनों की नई रेंज लेकर आया है। 

बाइक की बंपर बुकिंग

धनतेरस पर मंगलवार को प्रदेश की सड़कों में 3000 से अधिक कारें तथा 22000 से अधिक बाइक दौड़ेंगी। ऑटोमोबाइल संस्थानों में इनकी बुकिंग भी जबरदस्त तरीके से हो गई है। संस्थानों द्वारा लोगों की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए गाड़ियों को पहले से ही पूरी तरह से तैयार करते हुए संस्थानों के बाहर ही ग्राहक के नेमप्लेट लगाकर रखे जा रहे हैं 

फैशनेबल कपड़ों की नई रेंज

इस बार संस्थानों में मनपसंद कपड़ों की भी रिकॉर्ड खरीदारी की जा रही है। संस्थानों में भी इसके लिए नए और फैशनेबल कपड़ों की रेंज आई है। आलम यह है कि जितनी भीड़ सड़कों में दिख रही है, उतनी ही भीड़ संस्थानों में भी लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है। फैशन हाउस के संचालक मगनलाल अग्रवाल का कहना है कि इस बार कारोबार की रफ्तार और तेज रहेगी।

फाइनेंस भी उपलब्ध

मोबाइल मार्केट में इन दिनों फाइनेंस का जादू चलने लगा है। विशेषकर जीरो फीसदी ब्याज दर पर फाइनेंस काफी पसंद किया जा रहा है। इसके चलते ऑनलाइन कंपनियों के साथ ही ऑफलाइन मार्केट में भी कारोबार जबरदस्त है।

बर्तनों की बढ़ी चमक

पिछले कुछ समय से कमतर रही बर्तन मार्केट की चमक धनतेरस के दिन आज बर्तनों की चमक भी जबरदस्त बढ़ेगी। विशेषकर होम एप्लायंसेस और आवश्यक बर्तनों में तो खरीदारी ने जोर पकड़ लिया है। इसके साथ ही गिफ्ट के लिए भी जबरदस्त खरीदी की जा रही है।

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Market place on Dhanteras

जरूर देखिये