इस शहर में आज शाम 5 बजे के बाद खुल सकेंगी बाजार, सार्वजनिक रंग खेलने पर प्रतिबंध | Markets and shops will be open after 5 pm in this city, ban on playing public colors

इस शहर में आज शाम 5 बजे के बाद खुल सकेंगी बाजार, सार्वजनिक रंग खेलने पर प्रतिबंध

इस शहर में आज शाम 5 बजे के बाद खुल सकेंगी बाजार, सार्वजनिक रंग खेलने पर प्रतिबंध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : April 2, 2021/4:15 am IST

इंदौर, मध्यप्रदेश। पुलिस विभाग ने शुक्रवार को रंगपंचमी के पर्व को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के तमाम बंदोबस्त किए हैं। कोरोना के नियमों की अनदेखी हो इसे लेकर 1500 जवानों का बल तैनात किया गया है। जिला प्रशासन के आदेशनुसार पुलिस नियमों का पालन करवाते हुए सुरक्षा व्यवस्था पर नजर बनाए रखेगी। वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन ने बाजारों को बंद करने का निर्देश दिया है। हालांकि शाम 5 बजे के बाद बाजार खुल जाएगी।

Read More News: VIP रोड के कई कैफे में पुलिस ने दी दबिश, देर रात खुले थे कैफे, मौके से हुक्का

बात दें कि इसे लेकर एसपी महेशचंद्र जैन ने क्षेत्र के थाना प्रभारियों, अधिकारियों के साथ एक बैठक कर रंगपचमी पर सुरक्षा व्यवस्था लगाए जाने को लेकर चर्चा की।

Read More News: निबंध लिखकर बताना होगा आपने मास्क क्यों नहीं पहना, लोगों को सबक सिखाने पुलिस और प्रशासन की नई पहल

कोरोना के संक्रमण के चलते जहां पिछले वर्ष भी इंदौर में निकलने वाली रंगपंचमी पर प्रतिबंध कर दिया गया था तो इस वर्ष भी सभी गैर जुलूस पर प्रतिबंध किया गया है। लेकिन सड़कों पर लोगों के रंग खेलने को लेकर जिला प्रशासन ने छूट दी है। वहीं नियमों का पालन करने की सख्त हिदायत दी है। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सड़क पर अनावश्यक घूमने वालों के खिलाफ कड़ी कारवाई करने के निर्देश पुलिस के आला अधिकारियों को दिए गए हैं। वहीं आज आईजी डीआईजी पूरे शहर की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर बनाए रखेंगे।

Read More News: सीएम भूपेश बघेल के नाम से जाना जाएगा ये तालाब, ग्रामीणों और अधिकारियों ने सर्वसम्मति से

शाम 5 बजे के बाद खुल खुल सकेंगी बाजार

कोरोना संक्रमण के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए जिला प्रशासन ने रंग पंचमी के मौके रंग खेलने पर पाबंदी लगाई है। हालांकि लोगों के आने-जाने पर छूट दी गई है। लापरवाही बरतने पर पुलिस अफसरों को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही जिला प्रशासन ने बाजार लगने के समय में बदलाव किया है। रंग पंचमी के दिन बाजार सुबह नहीं लगेगी। हालांकि शाम 5 बजे के बाद बाजार खुल जाएगी।

Read More News: शराब, मौत और सवाल! आखिर कब रुकेंगी जहरीली शराब से मौतें?