बिना बैंड-बाराती लॉक डाउन में हुई शादी, वर-वधु ने कहा अरमान तो बहुत थे लेकिन गैरजरूरी खर्च भी रुका | Married in a band-barai lock-down, the bride and groom took care of safety standards, including social distancing

बिना बैंड-बाराती लॉक डाउन में हुई शादी, वर-वधु ने कहा अरमान तो बहुत थे लेकिन गैरजरूरी खर्च भी रुका

बिना बैंड-बाराती लॉक डाउन में हुई शादी, वर-वधु ने कहा अरमान तो बहुत थे लेकिन गैरजरूरी खर्च भी रुका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : May 31, 2020/1:23 pm IST

कोरिया। हर किसी का एक सपना होता है कि उसकी शादी बड़े धूमधाम से हो खूब मस्ती हो और तमाम रिश्तेदार दोस्त यार तथा व्यवहारी शामिल हों । पर कोरोना संक्रमण के चलते लॉक डाउन में लागू किये गए नियम में वर और वधु पक्ष को मिलाकर पचास लोगों की मौजूदगी में विवाह संपन्न होना है । ऊपर से शादी में न बैंड है न बाराती ही है और न ही वो चकाचौंध जो अक्सर हर शादी में दिखाई देती है।

ये भी पढ़ें: राजधानी रायपुर में फिर मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज, प्रदेश में 377 हुई…

लॉक डाउन में कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ में पहली शादी हुई । कटनी के रहने वाले रोहित की शादी मनेन्द्रगढ़ की रहने वाली दिव्या नामक लड़की से यहां के अहिंसा भवन में सम्पन्न हुई। लड़के वाले कटनी से मनेन्द्रगढ़ आने जाने की अनुमति लेकर आये थे तो लड़की के पिता देवेंद्र जैन ने शादी करने की अनुमति प्रशासन से ली थी।

ये भी पढ़ें: राजधानी रायपुर में मिली एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज, प्रदेश में 345 ह…

मनेन्द्रगढ़ के वार्ड नम्बर तेरह में रहने वाली दिव्या जैन और कटनी के शास्त्री मोहल्ला में रहने वाले रोहित जैन की शादी पहले पन्द्रह अप्रैल को होनी थी । पर देश मे लागू लॉक डाउन के चलते तय तारीख को शादी नही हो पाई। जब शादी को लेकर गाइड लाइन जारी हुई और पचास लोगों की मौजूदगी में विवाह करने की बात सामने आई तो दोनों पक्ष इसके लिए तैयार हुए और बड़े ही सादगी के साथ सुरक्षा के लिए मास्क का उपयोग करते हुए विवाह को सम्पन्न कराया।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 32 नए पॉजिटिव केस मिले, अब एक्टिव मरीजों…

लॉक डाउन में हुई शादी को लेकर दूल्हा दुल्हन का कहना था कि अरमान तो थे कि शादी अच्छे से होगी पर इस तरह से हुई शादी से बहुत से अनावश्यक खर्चे भी बचे हैं जो शादी में देखने को मिलते हैं।