मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, नौ तपा के पहले दिन पर्यटन नगरी में दर्ज किया सबसे अधिक तापमान | Meteorological Department issued yellow alert Highest temperature recorded in tourism city

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, नौ तपा के पहले दिन पर्यटन नगरी में दर्ज किया सबसे अधिक तापमान

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, नौ तपा के पहले दिन पर्यटन नगरी में दर्ज किया सबसे अधिक तापमान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : May 26, 2020/3:42 am IST

भोपाल । मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 15 जिलों में 24 घंटे के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। इनमें ग्वालियर-चंबल, रीवा, सागर, शहडोल, शाजापुर, आगर, राजगढ़, रायसेन, खंडवा, खरगोन, जबलपुर, बालाघाट, कटनी, छिंदवाड़ा और नरसिंहपुर शामिल हैं।

वहीं प्रदेश के 14 जिलों में सोमवार को गर्मी चरम पर रही, 14 जिले लू की चपेट में हैं. मंगलवार को भी ये जिले लू की चपेट में रहेंगे। इन जिलों में भोपाल, छतरपुर, ग्वालियर, रावा, सीधी, खरगोन, नरसिंहपुर, मुरैना, सतना, उमरिया, शाजापुर, दमोह, टीकमगढ़ और गुना शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- जीरम कांड की जांच पर पूर्व सीएम रमन सिंह बोले- आपके पास सबूत है तो …

प्रदेश में सबसे अधिक तापमान खजुराहो में 46.6 डिग्री सेल्सियश और मुरैना में 46 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं ग्वालियर में तापमान 45.7 डिग्री सेल्सियस, भोपाल में 44.5, जबलपुर में 44.3 डिग्री सेल्सियस रहा।

ये भी पढ़ें- मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, अगले 48 घंटे तक प्रदेश के इन इलाकों …

खरगोन में नवतपा के पहले ही दिन पूरा निमाड़ अंचल खूब तपा। खरगोन में तापमान 46.0℃ डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के लू की चेतावनी के बीच पहले ही दिन इसका असर देखने को मिला। धूप से बचने के लिए लोग तरह तरह के उपाय कर रहे हैं। प्रदेश में तापमान अभी और अधिक असर दिखाएगा।