मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिए संकेत, अगस्त से पहले शुरू कर सकते हैं अंतरराष्ट्रीय उड़ानें | Minister Hardeep Singh Puri gave hints, international flights may start before August

मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिए संकेत, अगस्त से पहले शुरू कर सकते हैं अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिए संकेत, अगस्त से पहले शुरू कर सकते हैं अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : May 23, 2020/9:19 am IST

नई दिल्ली। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज फेसबुक लाइव में अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने के संकेत दिए हैं। मंत्री ने कहा कि फ्लाइट शुरू करने से पहले कोरोना वायरस के हालात का आंकलन किया जाएगा। इसके बाद अगर सब कुछ अच्छा रहा तो अगस्त से पहले अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू कर देंगे। एयरपोर्ट अथॉरिटी व एयरलाइंस कंपनियां पूरी तरह से तैयार हैं।

Read More News: छत्तीसगढ़ में 20 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, आज कुल 40 नए मामले आए …

उल्लेखनीय है कि मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दो दिन पहले मीडिया को संबोधित करते हुए घरेलू उड़ानें को लेकर गाइडलाइन जारी किया। मंत्री ने टिकट किराया तय किया। वहीं आज फेसबुक से लाइव जुड़कर बताया कि अभी तक वंदे भारत मिशन के तहत 25 हजार 465 भारतीयों को वापस लाया जा चुका है और मई के अंत तक यह आंकड़ा 50 हजार के करीब हो जाएगा।

Read More News: मध्यप्रदेश में 6 हजार के पार हुई कोरोना मरीजों की संख्या, पिछले 24 …

इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए निजी एयरलाइंस ने भी प्रस्ताव भेजा था, जिसे हमने स्वीकार कर लिया है। इसलिए जल्द ही वंदे भारत ऑपरेशन में निजी एयरलाइंस के एयरक्राफ्ट को भी लगाया जाएगा। इस दौरान मंत्री ने एक बार फिर से लोगों को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने की अपील की है।

Read More News:  ज्योति ने साइकिलिंग फेडरेशन के ऑफर को 1 महीने के लिए टाला, बोलीं- अभी हाथ-पैर में है दर्द
आपको बता दें कि देश में 25 मई से घरेलू उड़ाने शुरू हो रही हैं। वहीं एयरलाइन कंपनियों ने टिकट बुकिंग की सुविधा शुरू कर दी गई है। बुकिंग के पहले दिन कई लोगों ने टिकट लिए हैं। फ्लाइट सेवा की काफी मांग है। इसके मद्देनजर 25 मई से 33 फीसदी घरेलू उड़ानें शुरू हो रही हैं।

Read More News: पिता को बैठाकर 1200 किमी साइकिल चलाने वाली ज्योति ने जीता इवांका ट्रंप का दिल, अमेरिकी

 
Flowers