मंत्री कमल पटेल बोले- कांग्रेस का मानसिक संतुलन बिगड़ गया, कृषि बिल को लेकर कहा- समर्थन मूल्य पर खरीदी बंद नहीं होगी | Minister Kamal Patel said Congress' mental balance deteriorated, said about the agriculture bill

मंत्री कमल पटेल बोले- कांग्रेस का मानसिक संतुलन बिगड़ गया, कृषि बिल को लेकर कहा- समर्थन मूल्य पर खरीदी बंद नहीं होगी

मंत्री कमल पटेल बोले- कांग्रेस का मानसिक संतुलन बिगड़ गया, कृषि बिल को लेकर कहा- समर्थन मूल्य पर खरीदी बंद नहीं होगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : September 26, 2020/8:04 am IST

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने आज फिर मीडिया से चर्चा कर किसानों को लेकर कई अहम बातों का जिक्र किया। दूसरी ओर कृषि बिल को लेकर हो रहे विरोध पर भी मंत्री ने सफाई दी है। साथ ही मंत्री पटेल ने जीतू पटवारी के सवालों का भी तीखा जवाब दिया है।

Read More News: देश में एक दिन में मिले 85,362 नए केस, 1,089 संक्रमितों ने तोड़ा दम

मंत्री ने कहा कि आज से कृषि सम्मान निधि का राशि वितरण शुरू हो गया। हॉर्टिकल्चर में 100 करोड़ रु से अधिक बीमा दिया है। आगे कहा कि आजाद भारत में पहली बार किसानों की आय बढ़ रही। इस दौरान केंद्रीय कृषि बिल को लेकर कहा कि जो लोग विरोध कर रहे है, वह भ्रम फैला रहे हैं।

मंडियां बंद नही होगी, बल्कि मंडियां स्मार्ट होंगी। समर्थन मूल्य पर खरीदी बंद नहीं होगी। बिचौलियों व्यवस्था खत्म करने की कोशिश है। किसान को सीधे निर्यातकों को जोड़ रहे हैं।

Read More News: मुख्यमंत्री शिवराज ने की ‘सीएम किसान कल्याण योजना’ की शुरूआत, किसानों को मिलेंगे हर साल 4 हजार रुपए

इस दौरान कर्जमाफी और जीतू पटवारी के सवाल मंत्री ने कहा कि जीतू का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। आपने अमानत में खुद खयानत की है। कमल पटेल ने आज तक शराब को हाथ नहीं लगाई। कांग्रेस खुद नशें में है। इसलिए ज्योतिरादित्य ने गिराया। हमने नहीं कहा था, कि हम कर्जमाफी करेंगे।

आगे कहा कि हरदा गए थे अरुण यादव के साथ में कहा था कि किसान से कह रहे थे कि बीजेपी पर आरोप लगाओ। किसान के घरवालों और गांव वालों ने भगा दिया था। मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस की सत्ता जाने से मानसिक स्थिति खराब हो गई है। सत्ता जाने से दलाली और लूट खसोट बंद होने से पटवारी का मनसिक संतुलन बिगड़ गया। कांग्रेस के वादों पर अब जनता भरोसा नहीं करने वाली है। कांग्रेस के धोखे में अब जनता नही आने वाली है।

Read More News: प्रदेश के 27 आईएएस अफसरों को सौंपे गए जिलों के प्रभार, कोरोना महामारी से निपटने मुख्य सचिव ने जारी किए निर्देश

इस दौरान कांग्रेस की कर्जमाफी पर कहा कि अब हम कर्ज माफी पर श्वेत पत्र लाने वाले है। इसमें कांग्रेस पर धोखाधड़ी के लिए इसमें इनके खिलाफ जांच होगी। कर्ज माफी क्यों नहीं हुई, इस पर जांच की जाएगी। बीजेपी तो किसानों को आत्मनिर्भर बना रही हैं।

Read More News:  पुलिस लाइन में पदस्थ हेड कॉन्स्टेबल की मौत, दो दिन पहले ही कोरोना रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव