मंत्री पीयूष गोयल ने किया ऐलान, 2-3 दिनों में रेलवे स्टेशन के काउंटर से टिकट बुक कर पाएंगे यात्री | Minister Piyush Goyal announced, travelers will be able to book tickets from railway station counter in 2-3 days

मंत्री पीयूष गोयल ने किया ऐलान, 2-3 दिनों में रेलवे स्टेशन के काउंटर से टिकट बुक कर पाएंगे यात्री

मंत्री पीयूष गोयल ने किया ऐलान, 2-3 दिनों में रेलवे स्टेशन के काउंटर से टिकट बुक कर पाएंगे यात्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : May 21, 2020/8:53 am IST

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच भारतीय रेलवे ने देशभर में 1 जून से 200 नॉन-एसी ट्रेनें को चलाने का ऐलान किया है। इसे लेकर आज रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जानकारी दी है। बताया कि ट्रेनें की सूची कल जारी कर दी गई थी और आज सुबह 10 बजे से इसकी बुकिंग शुरू हुई। अभी ऑनलाइन बुकिंग हो रही है। देशभर में लगभग 1.7 लाख कॉमन सर्विस सेंटरों पर कल से बुकिंग शुरू होगी। 2-3दिन बाद विभिन्न स्टेशनों पर काउंटरों पर बुकिंग फिर से शुरू होगी।

Read More News: औद्योगिक गतिविधियां ठप, छूट के बावजूद नहीं खुल पा रहे फैक्ट्रियों के ताले, कुशल मजदूरों के पलायन 

बता दें कि रेलवे द्वारा जारी सूची के अनुसार 1 जून से नियमित, साप्ताहिक, द्विसाप्ताहिक, एक्सप्रेस, दुरंतो सहित शताब्दी ट्रेनों का होगा परिचालन किया जाएगा। मंत्री ने बताया कि हमने रेलवे स्टेशनों पर सभी दुकानों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है, केवल टेकअवे की अनुमति होगी।

Read More News: सोशल मीडिया में ट्रोल हो गईं पूजा बेदी, लॉकडाउन में मंगेतर के साथ गईं थीं गोवा
वहीं 2-3 दिन में हम विभिन्न स्टेशनों पर काउंटरों से बुकिंग फिर से शुरू करने जा रहे हैं तो इससे जिन्होंने भी काउंटरों से टिकट बुकिंग की थी, वो काउंटर पर जाकर अपना टिकट का पूरा पैसा वापस ले सकेंगे। वहीं आज मंत्री ने बताया कि हम इस संबंध में एक प्रोटोकॉल विकसित कर रहे हैं। हम आने वाले दिनों में और ट्रेनों को फिर से शुरू करने की घोषणा करेंगे।

Read More News:  किसान की गोली मारकर हत्या, इलाके में फैली सनसनी

वहीं रेलवे ने जानकारी दी कि 1 जून से चलनी वाली 73 पैसेंजर ट्रेनों के लिए 2,90,510 यात्रियों के लिए 1,49,025 टिकट बुक किए गए हैं।

Read More News:  देह व्यापार गिरोह का भंडाफोड़, महिला सहित 6 आरोपी गिरफ्तार

 
Flowers