मॉब लिंचिंग केस: एसआईटी करेगी जांच, मृतक के ​परिजनों को 2 लाख मदद का ऐलान | Mob lynching case, SIT will be investigation of case, 2 lakh help to the family of govt

मॉब लिंचिंग केस: एसआईटी करेगी जांच, मृतक के ​परिजनों को 2 लाख मदद का ऐलान

मॉब लिंचिंग केस: एसआईटी करेगी जांच, मृतक के ​परिजनों को 2 लाख मदद का ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : February 6, 2020/5:37 am IST

इंदौर। धार जिले के मनावर क्षेत्र के ग्राम बोरलाई में हुए मॉब लिंचिंग केस की जांच के लिए सरकार ने एसआईटी का गठन किया है। वहीं इस मालमे में पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इसकी पुष्टि मंत्री स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने की है।

Read More News: पंचायत विभाग की सिफारिश के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष-उपाध्यक्ष चुनाव …

वहीं इस घटना में मृत किसान के परिवार वालों को 2 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान सरकार ने किया है। इसके साथ ही घायलों का मुफ्त में इलाज सरकार कराएगी। वहीं आज स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट चोइथराम हॉस्पिटल पहुंचे। जहां घायलों की जानकारी ली।

Read More News: राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट का गठन, 9 स्थाई और 6 नामित सदस्य के…

ये है पूरा मामला
गौरतलब है कि धार जिले के मनावर क्षेत्र के ग्राम बोरलाई में ग्रामीणों ने बच्चा चोर गिरोह समझ कर 6 किसानों के साथ लाठी डंडों और पत्थरों से जमकर मारपीट कर दी। जिसमें 6 किसान घायल हुए। इनमें से दो की हालत नाजुक थी, जिन्हें पुलिस द्वारा सूचना के बाद जैसे तैसे बचाकर बड़वानी अस्पताल रेफर किया गया। इस दौरान एक किसान की मौत हो गई, बाकी का इलाज जारी है।

Read More News: ग्रामीण चिकित्सा सहायकों की नहीं जाएगी नौकरी, हाईकोर्ट ने 20 साल बा…

एक किसान की मौत के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। विपक्ष के नेताओं ने मामले को लेकर सरकार से सवाल किया। वहीं आज सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का ऐलान किया है। बता दें कि इस मामले की जांच कर रही मनावर थाना ओर तिरला की पुलिस ने 30 से 40 लोगों को चिन्हीत किया। तुरंत सभी को पुलिस हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ करेगी।

Read More News: सामूहिक हिंसा के दोषियों के खिलाफ पुलिस के विशेष दल ने दी दबिश, एसप…