मोदी कैबिनेट में फेरबदल, वित्त पीयूष गोयल को, स्मृति से छीना गया सूचना-प्रसारण मंत्रालय | Modi Cabinet :

मोदी कैबिनेट में फेरबदल, वित्त पीयूष गोयल को, स्मृति से छीना गया सूचना-प्रसारण मंत्रालय

मोदी कैबिनेट में फेरबदल, वित्त पीयूष गोयल को, स्मृति से छीना गया सूचना-प्रसारण मंत्रालय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : May 14, 2018/5:09 pm IST

नई दिल्ली। कर्नाटक चुनाव के नजीते आने से पहले पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने कैबिनेट में बदलाव किया है। अरुण जेटली के स्वास्थ्य कारणों से वित्त मंत्रालय पीयूष गोयल को दे दिया गया है। पीयूष गोयल के पास रेल मंत्रालय का प्रभार यथावत रहेगा। इस फेरबदल में सबसे चौंकाने वाली बात स्मृति ईरानी के विभाग में बदलाव है। उनसे सूचना प्रसारण मंत्रालय वापस ले लिया गया है। राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर को सूचना प्रसारण मंत्रालय स्वतंत्र प्रभार दे दिया गया है। स्मृति अब सिर्फ कपड़ा मंत्रालय ही देखेंगी।

.

ये भी पढ़ें-‘प्रधानमंत्री धमका रहे हैं कांग्रेस को’, मनमोहन समेत नेताओं ने लिखा राष्ट्रपति को पत्र

उल्लेखनीय है कि 26 मई को मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं। इससे पहले मोदी ने मंत्रियों के विभाग में फेरबदल किया है। लेकिन कर्नाटक चुनाव के नतीजे से एक दिन पहले बदलाव ने लोगों को चौंका दिया है। हालांकि अरूण जेटली के स्वास्थ्य कारणों से बदलाव किया गया है। उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ है। जेटली के पूरी तरह से स्वस्थ होने तक पीयूष गोयल के पास वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी रहेगी।

ये भी पढ़ें- सुनंदा पुष्कर केस में पुलिस ने पेश की चार्जशीट, थरुर को बताया संदिग्ध आरोपी

 

जेटली से मंत्रालय लिया जाना स्वाभाविक माना जा रहा, लेकिन स्मृति ईरानी से सूचना प्रसारण मंत्रालय वापस लेना बड़ा फैसला माना जा रहा है। स्मृति से इससे पहले भी एचआरडी मंत्रालय लिया गया था। सूचना प्रसारण मंत्रालय में ही राज्यमंत्री के रूप में काम देख रहे राज्यवर्धन सिंह राठौर ही अब पूरी तरह से  मंत्रालय देखेंगे। 26 मई को मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं। बताया जा रहा कि पीएमओ से सभी मंत्रियों के कामकाज को स्कैन किया जा रहा है। माना जा रहा कि स्मृति के कामकाज के चलते ही उनका पत्ता कटा है।

ये भी पढ़ें-पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा, 7 की मौत, 50 घायल, बूथ कैप्चरिंग भी

 

 

वेब डेस्क IBC 24

 
Flowers