देश में तेजी से कम हुआ मोदी-शाह का जादू, इन नतीजों से बीजेपी को लगा तगड़ा झटका | Modi-Shah magic 40 percent from 71 percent rapidly in india

देश में तेजी से कम हुआ मोदी-शाह का जादू, इन नतीजों से बीजेपी को लगा तगड़ा झटका

देश में तेजी से कम हुआ मोदी-शाह का जादू, इन नतीजों से बीजेपी को लगा तगड़ा झटका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : November 27, 2019/11:26 am IST

नई दिल्ली। देश में तेजी से मोदी और शाह का जादू कम हो रहा हैं। एक के बाद एक देश के अलग अलग राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव परिणाम में बीजेपी को भारी झटका लगा है। इस झटके के साथ ही अब बीजेपी देश में 40 फीसदी में आ गई है।

Read More News:कांग्रेस एनसीपी और शिवसेना में विभागों के बंटवारे को लेकर फंस सकता …

बता दें ​कि 2014 में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का तेजी से विस्तार हुआ था। बीजेपी ने नए जोश के साथ विपक्षी पार्टी से बड़ी जीत हासिल कर केन्द्र में सरकार बनाई। साल 2017 तक बीजेपी हिंदुस्तान के 71 फीसदी हिस्से में छा गई। ये सब पीएम मोदी और अमित शाह का सियासी रणनीति का नतीजा था।

Read More News:शिवसेना कार्यकर्ता को रास नहीं आया गठबंधन, इस्तीफे के साथ कहा- अंतर

दिसंबर 2017 के बाद बीजेपी के सिमटने का दौर शुरू हुआ और नवंबर 2019 तक बीजेपी 71 फीसदी से घटकर 40 फीसदी में आ गई। डीआईयू की रिपोर्ट से एक बात तो साफ है कि साल 2017 के मुकाबले साल 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह का जादू कम हुआ है।

Read More News:उद्धव ठाकरे का 28 को राज तिलक, शपथ ग्रहण समारोह में मोदी-शाह को भी …

बता दें कि 2018 में राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को करारी हार मिली। इन राज्यों में बीजेपी लगातार सरकार जीतते आ रही थी। लेकिन मोदी और शाह की रणनीति काम नहीं आई। इसके बाद 2019 में हुए महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी लोगों ने बीजेपी को तगड़ा झटका लगा। हालांकि हरियाणा में जैसे-तैसे करके बीजेपी ने सरकार बना ली। वहीं, महाराष्ट्र में सत्ता को लेकर भारी उठापठक देखने का मिली।

Read More News:महाराष्ट्र में सत्ता का महासंग्राम: बीजेपी के कालिदास कोलंबकर बने प…

यहां बीजेपी ने शिवसेना से गठबंधन तोड़कर एनसीपी से नाता जोड़कर सरकार तो बना ली, लेकिन करीब 80 घंटे के अंदर सरकार बहुमत पेश करने से पहले ही गिर गई। जिसके बाद महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने सरकार बनाया। इस तरह अब महाराष्ट्र की सत्ता से भी बीजेपी बाहर हो चुकी है। बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम में बीजेपी 122 से 105 में सिमट गई।

Read More News:महाराष्ट्र में सत्ता का महासंग्राम, देवेन्द्र फडणवीस ने राज्यपाल को…