यू टर्न से हो रही सबसे ज्यादा दुर्घटनाएं, यातायात पुलिस ने सुधार के लिए की ये तैयारी | Most accidents happening due to U turn Traffic police prepared this for improvement

यू टर्न से हो रही सबसे ज्यादा दुर्घटनाएं, यातायात पुलिस ने सुधार के लिए की ये तैयारी

यू टर्न से हो रही सबसे ज्यादा दुर्घटनाएं, यातायात पुलिस ने सुधार के लिए की ये तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : November 20, 2019/5:29 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अब तक हुए ज्यादातर हादसे चौराहों पर यू टर्न लेने के कारण हो रहे हैं। इसके लिए यातायात पुलिस ने लोगों को चौराहों पर मौजूद जवानों द्वारा समझाईश देने की तैयारी कर रही है। एक सर्वे के मुताबिक शहर के करीब 10 चौराहो पर यू टर्न लेने की वजह से बड़े हादसे हुए हैं जिसमें कई लोग मौत के मुंह में जा चुके है और बाकी लोग अपंग होकर जीने को मजबूर हैं।

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: एक साथ 3,000 से ज्यादा कर्मचारियों को निकालने जा रही है य…

शहर के वीआईपी चौक, तेलीबांधा चौक,भनपुरी चौक, टाटीबंध चौक भगत सिंह चौक, शास्त्री चौक जैसे कई चौराहों पर वाहन चालक बिना सामने सिग्नल देखे वाहन को मोड़ देते हैं। परिणामस्वरूप सामने से आ रही तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आकर दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। यातायात पुलिस की अपनी एक अलग परेशानी ये है कि कई बार ऐसे वाहन चालकों का चालानी कार्रवाई करते हैं, लेकिन इसके बावाजूद भी यू टर्न लेने से बाज नहीं आते हैं।

ये भी पढ़ें- सामने आया CM केजरीवाल के लापता होने का पोस्टर, लिखा- क्या आपने दिल्…

यातायात पुलिस ने शहर के रहवासियों से अपील की है कि अगर यू टर्न लेना ही है तो सामने से आ रही वाहन को देखकर ही करें। आने वाले दिनो में शहर के कई चौराहों पर ऐसा करने वालो को यातायात पुलिस समझाइश देगी और नही मानने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कर रही है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/QfjTj7BDWvQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>