राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण के दौरान एक के बाद एक कई धमाके, मची अफरातफरी | Multiple explosions reported during President Ashraf Ghani's oath taking ceremony in Kabul.

राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण के दौरान एक के बाद एक कई धमाके, मची अफरातफरी

राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण के दौरान एक के बाद एक कई धमाके, मची अफरातफरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : March 9, 2020/1:42 pm IST

काबुल: अफगानिस्‍तान के नव निर्वाचित राष्ट्रपति अशरफ गनी ने सोमवार को पद और गोपनियता की शपथ ली। लेकिन शपथ ग्रहण के दौरान हड़कंप मच गया। दरअसल समारोह​ के दौरान कई धमाके हुए और फा​यरिंग की घटना भी सामने आई। गनिमत है कि सुरक्षाकर्मियों ने राष्ट्रपति अशरफ गनी को घेर लिया था। वहीं, अभी इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि इस घटना में कितने लोग हताहत हुए हैं। बता दें कि शुक्रवार को भी एक कार्यक्रम में बंदूकधारियों ने गोलीबारी की थी। इसमें 32 लोग मारे गए थे और दर्जनों अन्य घायल हो गए थे।

Read More: दिल्ली से लौटे सीएम कमलनाथ ने बुलाई अहम बैठक, सीएम हाउस में 10 मंत्रियों के साथ हो रही चर्चा

मिली जानकारी के अनुसार अशरफ गनी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान फायरिंग की घटनाएं सामने आई। इस पूरी घटना का वीडियो सामने आया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि राष्‍ट्रपति अशरफ गनी मंच पर मौजूद हैं। वहीें, धमाकों की आवाज के बाद लोगों में भगदड़ मच जाती है और कुछ लोग अशरफ गनी की ओर ही भागने लगते हैं। इस घटना की जानकारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने अपनी वेबसाइट पर इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

Read More: स्वास्थ्य विभाग में निकली भर्ती, नहीं देना होगा लिखित परीक्षा, जल्द करें अप्लाई वरना….

 

 
Flowers