वीरेंद्र देव दीक्षित की 'सेक्स यूनिवर्सिटी' पर चला नगर निगम का बुलडोजर

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 30 Jan 2018 04:39 PM, Updated On 30 Jan 2018 04:39 PM

दिल्ली के रोहिणी स्थित बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित के आश्रम में नगर निगम की टीम ने मंगलवार को तोड़फोड़ की कार्रवाई की है. आपको बतादें कि वीरेंद्र दीक्षित के इस आध्यात्मिक विश्वविद्याल में लड़कियों को अवैध तरीके से कैद कर रखा गया था. दिसंबर 2017 में पुलिस ने यहां लड़कियों को बाबा के चंगुल से बाहर निकाला था. 

    

 

ये भी पढ़ें- अस्पताल के गेट पर महिला का प्रसव, कारण जान रह जाएंगे दंग

ऐसे हुआ खुलासा..

वीरेंद्र देव जो खुद को अध्यात्म गुरु कहता है. खुत को भगवान का अवतार कहता है. रोहणी के विजय विहार में वीरेंद्र देव एक बिल्डिंग में अपने आध्यात्मिक विश्वविद्यालय का संचालन करता है. जहां महिलाएं, युवतियां बड़ी संख्या में रहती हैं. 

हकीकत जानने के लिए यहां दिल्ली पुलिस पुलिस, महिला आयोग और हाईकोर्ट की टीम पहुंचीं थी. इसके बाद वहां शुरू हुआ हंगामा. और अब ये सैकड़ों लोगों की भीड़ इस इमारत के अंदर का सच जानने के लिए बेताब है.

ये भी पढ़ें- चचेरे भाई ने किया 8 माह की बच्ची का यौन शोषण

कॉलोनी के बीच चारों तरफ से बंद इस इमारत में स्थित आध्यात्म विश्वविद्यालय आश्रम में बांटी जाती है 'अश्लीलता'. आश्रम में लड़कियों को दिया जाता है ड्रग्स. देश की राजधानी दिल्ली के रोहिणी में बने इस आध्यत्मिक विश्वविद्यालय का सच सामने आया तो पैरों तले ज़मीन खिसक गई. 

ऊंची-ऊंची दीवारों के बीच इस यूनिवर्सिटी में सेक्स का खेल चल रहा था. मासूम लड़कियों के साथ खिलवाड़ हो रहा था. किले की तरह बने इस विश्वविद्यालय को बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित चला रहा था. ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि इस यूनिवर्सिटी से छुड़ाई गईं लड़कियां कह रही है.

इस इमारत को चारों ओर से ग्रिल से जकड़ा गया है. कुछ इस तरह जकड़ दिया गया है कि बिना इजाज़त कोई परिंदा भी यहां पर न मार सके. इस विश्वविद्यालय के बाहर लोगों की भीड़ जुटी हुई है. भीड़ में परेशान और रोते बिलखते कई लोग अपनी घर की बेटियों को लेने पहुचे हैं. उनका आरोप है कि उनकी बच्चियों को आश्रम में कैद कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें- U-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा भारत, पाकिस्तान को 203 रन से हराया

नाबालिग लड़कियों और महिलाओं को बंधक बनाकर रखने का आरोप झेल रहे है इस आध्यात्मिक विश्वविद्यालय पर दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर रेड मारी गई है. कई लड़कियों को सुरक्षित भी निकाला गया है.

हाईकोर्ट ने पुलिस को नॉर्थ दिल्ली के इस आध्यात्मिक संस्थान की तुरंत जांच करने का आदेश दिया था. संस्थान पर एक एनजीओ ने लड़कियों और महिलाओं को उसी ढंग से बंधक बनाकर रखने का आरोप लगाया था, जैसे हालात हरियाणा में गुरमीत राम रहीम के आश्रम में देखने को मिले थे. फिलहाल इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. साथ ही सीबीआई जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं.

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

Web Title : Municipal Corporation of Delhi conducted demolition drive in Virendra Dev Dixit's ashram

जरूर देखिये