यूपी बार काउंसिल की नवनिर्वाचित अध्यक्ष की हत्या, आरोपी ने खुद को भी मारी गोली

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 12 Jun 2019 09:27 PM, Updated On 12 Jun 2019 09:27 PM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष की बुधवार को आगरा में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मृतक दरवेश यादव दो दिन पहले ही बार काउंसिल की अध्‍यक्ष चुनी गई थीं। बताया जा रहा है कि दरवेश की हत्या उनके ही एक सहयोगी मनीष शर्मा ने की है। आरोपी ने दरवेश यादव को गोली मारने के बाद खुद को भी गोली मार ली है। फिलहाल उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस के अनुसार दोनों के बीच कोर्ट परिसर में किसी बात पर बहस हो गई थी। इसके बाद मनीष ने अपनी लाइसेंसी पिस्‍तौल से दरवेश पर गोली चला दी। आरोपी ने दरवेश यादव को तीन गोलियां मारी। घटना उस वक्त हुई जब दरवेश यादव आगरा कोर्ट परिसर में आयोजित एक स्‍वागत समारोह में हिस्सा ले रही थीं। आगरा के पुलिस एडीजी अजय आनंद ने बताया, अभी तक की जांच में पता चला है कि आरोपी ने दरवेश को तीन गोलियां मारी थीं। फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है।

घटना को लेकर नेताओं के बीच बयानबाजी भी शुरू हो गई है। राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने एक ट्वीट कर कहा कि यूपी बार काउंसिल की नवनिर्वाचित अध्यक्ष दरवेश यादव की आगरा कोर्ट परिसर में जघन्य हत्या अति-दुःखद व अति-निन्दनीय। उन्होंने कहा कि साथ ही शामली में पुलिस द्वारा पत्रकारों की अकारण पिटाई जैसी घटनाएं साबित करती हैं कि लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी के शासन में अराजकता व जंगलराज और भी ज्यादा बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें : अमर अग्रवाल ने सीएम भूपेश को लिखा पत्र, की यह मांग 

वहीं, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सीएम बैठक पर बैठक कर रहे हैं, अपराधी अपराध पर अपराध! आगरा में बार काउंसिल अध्यक्ष की हत्या कानून व्यवस्था पर सुलगता सवाल। दुखद!

Web Title : Murder of the newly elected president of the UP Bar Council

जरूर देखिये