अमर अग्रवाल ने सीएम भूपेश को लिखा पत्र, की यह मांग

Reported By: Naveen Singh, Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 12 Jun 2019 08:43 PM, Updated On 12 Jun 2019 08:43 PM

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को एक पत्र लिखकर बिलासपुर के अरपा विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण को यथावत काम करते रहने की मांग की है। अमर अग्रवाल ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि वो एक आम आदमी की हैसियत से ये पत्र लिख रहे हैं।

अमर ने लिखा है, वे चाहते हैं कि मुख्यमंत्री बिना किसी राजनीतिक विद्वेष के बिलासपुर के विकास के लिए अरपा साडा को समाप्त ना करें। अमर अग्रवाल ने पत्र में लिखा है कि अरपा बिलासपुर की जीवनदायिनी नदी है और इसे बचाया जाना जरूरी है। इसलिए ये भी जरूरी है कि अरपा साडा काम करता रहे। अमर अग्रवाल ने पत्र में लिखा है कि अरपा को लेकर मास्टर प्लान भी तैयार हो गया है, जिसमें गंदे नालों को अरपा में जाने से रोकने और सड़कों को व्यवस्थित करने जैसा कदम है।

यह भी पढ़ें : जानिए आदिवासियों का वो इतिहास जिसने खूनी संघर्ष से लेकर बड़े आंदोलनों को जन्म दिया, ‘नंदीराज’ में आदिवासी अभी भी नाराज 

बता दें कि अरपा विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण के संचालक मंडल ने अरपा साडा के विघटन का निर्णय लिया है। अरपा साडा भंग करने का प्रस्ताव अवर सचिव आवास एवं पर्यावरण ने 3 जून को मुख्य कार्यपालन अधिकारी को पत्र भेजकर मंगाया था। जानकारों की मानें तो संचालक मंडल के प्रस्ताव पर अमल तभी होगा, जब कैबिनेट में निर्णय लिया जाएगा।

Web Title : Amar Agrawal writes letter to CM Bhupesh

जरूर देखिये