चर्च में घुसकर मुस्लिम नर्सों ने कर लिया कब्जा, पाकिस्तान की इस घटना में ईसाइयों को दी धमकी | Muslim nurses captured by entering church, threatening Christians in this incident of Pakistan

चर्च में घुसकर मुस्लिम नर्सों ने कर लिया कब्जा, पाकिस्तान की इस घटना में ईसाइयों को दी धमकी

चर्च में घुसकर मुस्लिम नर्सों ने कर लिया कब्जा, पाकिस्तान की इस घटना में ईसाइयों को दी धमकी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : May 6, 2021/9:59 am IST

लाहौर। प्रधानमंत्री इमरान खान के राज में भी देश में अल्‍पसंख्‍यकों का उत्‍पीड़न खुलेआम जारी है। ताजा घटना में लाहौर के एक मेंटल हॉस्टिपटल के अंदर बनाए गए चर्च पर मुस्लिम नर्सों ने कब्‍जा कर लिया और मुस्लिम धार्मिक गीत गाने लगीं।

पढ़ें- कोविड केयर सेंटर के बाहर खुले में फेंके गए PPE किट …

उन्‍होंने स्‍थानीय ईसाई स्‍टाफ को धमकी दी कि या तो वे धर्म परिवर्तन करें नहीं तो उन्‍हें ईशनिंदा काले कानून का सामना करना होगा।

पढ़ें- रेसलर सुशील कुमार की तलाश में छापेमारी, पहलवान की ह…

पाकिस्‍तानी पत्रकार नायल इनायत के मुताबिक ईसाई नर्सों के खिलाफ ईशनिंदा-हिंसा का यह तीसरा बड़ा मामला है। यही नहीं मुस्लिम नर्सों ने हॉस्पिटल के प्रशासन को भी धमकी दी कि वे सभी गैर मुस्लिम कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्‍त कर दें। मुस्लिम नर्सों ने चर्च को अपवित्र भी किया है। पाकिस्‍तानी मुस्लिम नर्सों की सीनाजोरी पर अभी तक इमरान खान सरकार की ओर से कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। 

पढ़ें- खुशखबरी! पेंशनधारकों के लिए सरकार का बड़ा ऐलान, अस्…

इसी साल कराची में एक नर्स और फैसलाबाद में एक नर्स के खिलाफ कथित ईशनिंदा कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। पाकिस्‍तानी मुस्लिम नर्सों के इस कृत्‍य की सोशल मीडिया में जमकर आलोचना हो रही है। यही नहीं इमरान खान सरकार के अल्‍पसंख्‍यकों के हितों की रक्षा करने के दावे पर गंभीर सवाल उठाए जा रहे हैं।