देश के 100 ताकतवर हस्तियों में 26वें नंबर पर CM भूपेश बघेल, MLA विकास उपाध्याय ने कहा- छत्तीसगढ़ के लिए गौरव | Name of CM Bhupesh Baghel among 100 powerful personalities of the country, MLA Vikas Upadhyay congratulated

देश के 100 ताकतवर हस्तियों में 26वें नंबर पर CM भूपेश बघेल, MLA विकास उपाध्याय ने कहा- छत्तीसगढ़ के लिए गौरव

देश के 100 ताकतवर हस्तियों में 26वें नंबर पर CM भूपेश बघेल, MLA विकास उपाध्याय ने कहा- छत्तीसगढ़ के लिए गौरव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : March 29, 2021/3:09 am IST

रायपुर। संसदीय सचिव व विधायक विकास उपाध्याय ने अंग्रेजी अखबार समूह द्वारा विभिन्न मापदंडों के आधार पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम देश के चुनिंदा 100 ताकतवर हस्तियों में से 26वें नंबर पर सूचीबद्ध किये जाने को पूरे छत्तीसगढ़ व कांग्रेस पार्टी के किये गौरव की बात कही है। उन्होंने इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री को ट्वीट कर बधाई दी है।

Read More News: होली की एक रात पहले फार्म हाउस में शराब पार्टी करते पकड़ाए 9 युवक, फार्म हाउस सील

विकास उपाध्याय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस उपलब्धि के लिए अपने बधाई संदेश में कहा है। आप छत्तीसगढ़ के गौरव हो और पूरे कांग्रेस पार्टी को आप पर नाज है। पूरे देश में आज जिस तरह से राजनीति को कुछ लोग विपरीत दिशा में ले जा कर लोकतंत्र को धूमिल करने तुले हैं, इस दौर में आपकी यह उपलब्धि निश्चित तौर पर भारतीय राजनीति में एक स्वच्छ परंपरा को जन्म देगी, साथ ही साथ आपके उपलब्धि के पायदान को 26 से 1 नंबर तक ले जाने बलवती प्रदान करेगी।

Read More News: सलाखों के पीछे मनेगी विधायक पति की होली, लंबे समय से हत्याकांड के मामले में थे फरार

विकास उपाध्याय ने कहा, देश भर में 11 राज्यों के मुख्यमंत्री और कई केंद्रीय मंत्रियों को पीछे छोड़ कर जिस तरह से आपने लोकप्रियता के शिखर को छुआ है निश्चित तौर पर आपके द्वारा किये कार्यों का देश के अन्य राज्य भी इसका अनुसरण जरूर करेंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही आपका पूरा फोकस छत्तीसगढ़ के गांव, गरीब, किसान और आदिवासी रहा है। आप ने अपने कार्यों के बलबूते ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती देने अनुकरणीय कार्य किये हैं।

Read More News: ‘मोदी के मन की बात’ से प्रेरित होकर डॉग स्क्वाड में शामिल किए गए 20 देसी पपी डॉग्स, 11 की मौत 

विकास ने कहा, यह आपकी ही दूरदर्शी सोच का परिणाम है कि आपने न सिर्फ गौठान बनाए वर्मी कंपोस्ट, गौ काष्ठ बनाकर बल्कि उन्हें आजीविका केंद्र के रूप में विकसित भी किया। इसी तरह गोधन योजना के तहत सरकार के द्वारा गौ पालकों और लोगों से दो रुपए किलो में गोबर खरीद कर लोगों को आर्थिक रूप से मजबूती प्रदान की। इस योजना के तहत अब तक लगभग 78 करोड़ रुपए का भुगतान भी किया जा चुका है। वहीं आदिवासी इलाकों और वन क्षेत्रों में होने वाले वनौषधियों की खरीदी के साथ ही तेंदूपत्ता संग्राहकों को चार हजार रुपए प्रति मानक बोरा दे कर ग्रमीण अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान कर रहे हैं।

Read More News: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 7 रनों से हराकर किया सीरीज पर कब्जा, होली से पहले मैदान में मना जश्न 

 
Flowers