नेशनल अवॉर्ड विनर अभिनेता का एक्सीडेंट में निधन, परिवार ने लिया सभी अंगदान करने का फैसला | National Award winning actor died in an accident, family decided to donate all organs

नेशनल अवॉर्ड विनर अभिनेता का एक्सीडेंट में निधन, परिवार ने लिया सभी अंगदान करने का फैसला

नेशनल अवॉर्ड विनर अभिनेता का एक्सीडेंट में निधन, परिवार ने लिया सभी अंगदान करने का फैसला

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 07:22 AM IST, Published Date : December 4, 2022/7:22 am IST

मुंबई। नेशनल अवॉर्ड विनर कन्नड़ एक्टर संचारी विजय (Sanchari Vijay) का सोमवार को निधन हो गया था। 38 साल के विजय का बेंगलुरु के पास एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें उनके सिर पर काफी गंभीर चोट लगी थी। डॉक्टरों के मुताबिक, विजय कोमा में चले गए थे और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखना पड़ा था। हालांकि, इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। संचारी विजय का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने उनके ब्रेन डेड होने की बात कही। इसके बाद उनके परिवार ने उनके अंगदान करने का फैसला किया। 

read more: ऑक्सीजन की कमी से मौत पर 5 लाख का मुआवजा, इस राज्य सरकार का बड़ा फै…

बता दें कि विजय के बड़े भाई विरुपाक्ष और छोटे भाई सिद्धेश ने अंगदान के लिए लिखित सहमति दी जबकि उनके चचेरे भाई श्रीकांत एनएस गवाह थे। इसके बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने घोषणा की कि उनका अंतिम संस्कार पुलिस सम्मान के साथ किया जाएगा।

read more: जींद टोल प्लाजा पर जारी धरने में किसान ने जहर खाकर जान दी

एक्टर की फैमिली ने ब्रेन डैमेज को देखते हुए उनके अंगों को दान करने का फैसला किया। येदियुरप्पा ने ट्विटर पर कहा कि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संचारी विजय का अंतिम संस्कार पुलिस सम्मान के साथ किया जाएगा। उन्होंने कहा-मैं उनके परिवार का शुक्रगुजार हूं, जो अंगदान के लिए आगे आए, मैं ऐसे प्रतिभाशाली कलाकार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। विजय ने दो किडनी, लीवर, हार्ट वॉल्व और कॉर्निया दान किए और सभी अंगदान करने वाले पहले सैंडलवुड सेलिब्रिटी बन गए हैं।

read more: राहुल-प्रियंका-सोनिया गांधी ने कब लगवाई वैक्सीन ? भाजपा पूछ रही एक …

 
Flowers