सांप की सफल सर्जरी कराकर दी नई जिंदगी, कुएं में गिरा था 7 फीट लंबा कोबरा | New life given after successful surgery of snake, 7 feet tall cobra fell in the well

सांप की सफल सर्जरी कराकर दी नई जिंदगी, कुएं में गिरा था 7 फीट लंबा कोबरा

सांप की सफल सर्जरी कराकर दी नई जिंदगी, कुएं में गिरा था 7 फीट लंबा कोबरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : December 3, 2019/4:50 am IST

छिंदवाड़ा, मध्य प्रदेश। उभेगांव के शेषकुमार जैन ने मिसाल पेश की है। उन्होंने एक घायल कोबरा को 22 किलोमीटर का सफर तय कर उसका इलाज करवाया। शेषकुमार जैन एवं उनके बेटे अतिशय जैन को सूचना मिली थी कि एक कोबरा कुएं में गिरा है। दोनों ने सांप को न सिर्फ कुएं से बाहर निकाला बल्कि उसका इलाज भी कराया। 

पढ़ें- मुंडन के बाद अब 21 असिस्टेंट प्रोफेसर्स ने शुरू किया भूख हड़ताल, 3109 उम्मीदवारों का चयन होने के …

सर्प प्रेमी बाप-बेटों ने सर्प मित्र हेमन्त गोदरे, अभिषेक ठाकुर, अतुल तुर्के के साथ गौसेवक राम पवार से सम्पर्क किया। इसके बाद कोबरा को पशुचिकित्सक डॉ.अंकित मेश्राम के पास ले जाया गया जहां उसकी सर्जरी की गई। चन्दनगांव में डॉ.मेश्राम की क्लिनिक पर कोबरा का उपचार किया गया। लगभग 7 फिट लंबे कोबरा का कुएं में गिरने से उसकी हड्डी टूटने से घायल गिरने से घायल था।

पढ़ें- केंद्र सरकार ने 5 नए मेडिकल कॉलेज के प्रस्ताव पर लगाई मुहर, इन जिलो…

डॉक्टर ने कोबरा का सफल ऑपरेशन कर उसे नई जिंदगी दी है। डॉक्टर के मुताबिक कोबरा को एक सप्ताह तक उपचार के लिए लाना होगा, जिससे वह ठीक हो जाएगा। सफल ऑपरेशन के बाद कोबरा को वन विभाग की टीम को सौंप दिया गया।

पढ़ें- राजधानी में महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम, पुलिस महानिदेशक…

रायपुर का डांसिंग कॉप

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/4n9MCQZzxGE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>