New Zealand vs India : आखिरी वन डे में भी हारा भारत, न्यूजीलैंड ने 3—0 से जीती ​सीरीज | New Zealand vs India: India, New Zealand won 3–0 series in last one day

New Zealand vs India : आखिरी वन डे में भी हारा भारत, न्यूजीलैंड ने 3—0 से जीती ​सीरीज

New Zealand vs India : आखिरी वन डे में भी हारा भारत, न्यूजीलैंड ने 3—0 से जीती ​सीरीज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : February 11, 2020/10:03 am IST

माउंटमंगनुई। न्यूजीलैंड की टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में पांच विकेट से जीत हासिल की और साथ ही सीरीज पर क्लीन स्वीप भी कर लिया। भारत के लिए 297 रनों के लक्ष्य को कीवी टीम ने 18 गेंदें रहते ही हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें: Delhi Assembly Election 2020: चुनाव परिणाम से पहले सोशल मीडिया पर आई Memes की बाढ़, लोग शेयर कर रहे फनी फोटो और वीडियो

न्यूजीलैंड को शानदार शुरुआत मिली थी, मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्स ने 15 ओवर में ही 109 रन बना लिए थे, इस साझेदारी को युजवेंद्र चहल ने गप्टिल (66) को आउट करके तोड़ा, गप्टिल के बाद चहल ने विलियमसन (22) को आउट करके भारत के लिए कुछ उम्मीद जगाई। रॉस टेलर (12) भी ज्यादा समय नहीं टिक सके और आउट हो गई। सेट हो चुके बल्लेबाज हेनरी निकोल्स को शार्दुल ठाकुर ने आउट किया, हालांकि तब तक भारत जीत से काफी दूर जा चुका था, जेम्स नीशम के तौर पर न्यूजीलैंड ने अपना विकेट खोया।

ये भी पढ़ें: कोरोना का खौफ, 24 घंटे व्यस्त रहने वाला शहर हुआ वीर…

इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 297 रनों का लक्ष्य दिया था, के एल राहुल की शतकीय पारी के अलावा श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ और मनीष पांडे की अर्धशतकीय पारी ने भारत को 296 तक पहुंचाया। वहीं न्यूजीलैंड की ओर से हामिश बेनेट ने चार अहम विकेट हासिल करके भारत को 300 के पार नहीं जाने दिया। भारत की शुरुआत खराब रही और उन्होंने दूसरे ही ओवर में मयंक अग्रवाल (1) और फिर विराट कोहली (9) का अहम विकेट खोया।

ये भी पढ़ें: Delhi Election Result: मनीष सिसोदिया ने दर्ज की जीत…

31 सालों में पहली बार भारतीय टीम को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है जिस सीरीज में सभी मैच खेले गए हो। न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गप्टिल ने 66, हेनरी निकोल्स ने 80 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 58 रन बनाए। वहीं युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए।

 
Flowers