एक और जिले में नाइट कर्फ्यू लागू, जिम-स्विमिंग पूल टोटल बंद रखने के आदेश, मास्क नहीं लगाने पर होगी जेल | Night curfew implemented in another district of the state, orders to keep gym-swimming pool total closed, jail will be imposed for not applying masks

एक और जिले में नाइट कर्फ्यू लागू, जिम-स्विमिंग पूल टोटल बंद रखने के आदेश, मास्क नहीं लगाने पर होगी जेल

एक और जिले में नाइट कर्फ्यू लागू, जिम-स्विमिंग पूल टोटल बंद रखने के आदेश, मास्क नहीं लगाने पर होगी जेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : April 5, 2021/12:35 pm IST

उमरिया। मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर जारी है, इस बीच उमरिया जिले में भी रात 10 से सुबह 6 बजे तक के ​लिए नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है, साथ ही जिम, स्विमिंग पूल टोटल बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। वहीं मास्क नहीं लगाने पर 2 घंटे खुली जेल में रखने के आदेश दिए गए हैं, कलेक्टर ने आदेश जारी किया है।

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Bijapur Naxal Attack: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अस्पताल में घायल जवानों से की मुलाकात कर जाना हाल

इधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अभी सबसे बड़ी चिन्ता कोरोना का बढ़ता संक्रमण है कल देश में एक लाख से ज्यादा कोरोना पॉजिटव मिले है..सीएम ने कहा पहले दौर में जो गति थी कोरोना की उससे कई गुना तेजी संक्रमण की अभी है..उपाय सभी करने का हम प्रयास कर रहे है.अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या लगातार बढ़ाने की कोशिश जारी है..आज साढ़े तीन बजे फिर में बैठक करूंगा कोशिश करेंगे जिन प्राइवेट अस्पतालों में भी व्यवस्था हो सकती है,कम से कम 10% बिस्तर हम कोरोना मरीजों के लिए हम रिजर्व कर पाए..थोड़ा बाकी बीमारियों का भी हमे ध्यान रखना है।

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Bijapur Naxal Attack: रायपुर पहुंचे क…

उन्होंने कहा कि क्राइसेस मैनेजमेन्ट ग्रुप ने अलग अलग जिलों में जैसे छिंदवाड़ा में तीन दिन का लॉकडाउन था अन्य जिलों में दो दिन का लॉकडाउन था, ये अधिकार वहां के क्राइसेस मैनेजमेन्ट ग्रुप को दिए हैं कि वहां की परिस्थिति के हिसाब से संक्रमण की गति कम करने के लिए वो लॉकडाउन कर सकता है लेकिन अनुमति लेनी पड़ेगी। सीएम शिवराज ने कहा मैं लंबा लॉकडाउन नहीं चाहता किसी भी कीमत पर एक दिन दो दिन और जो ज्यादा संक्रमित जिले हैं वहां ज्यादा दिन हो सकती है लेकिन मैं इससे लंबा लॉक डाउन नहीं चाहता ताकि गरीबों की रोजी रोटी चलती रहे। यथा संभव हम एक दिन के लॉक डाउन से काम चलाये, एक दिन के लॉकडाउन से भी काम चल सकता है, जब जनता पूरी तरह से सहयोग करें और सहयोग का अर्थ सीधा सीधा है मास्क लगाना…मगर इसमे जनसहयोग जरूरी है।

ये भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण के बीच एक बार फिर पीएम मोदी मुख्यमंत…

 
Flowers