निर्भया के दो​षी के वकील बोले- फांसी इसलिए दी जा रही है क्योंकि वह गरीब है, दोपहर 1 बजे सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला | Nirbhaya gang rape case: Supreme Court to pronounce the order at 1 PM today.

निर्भया के दो​षी के वकील बोले- फांसी इसलिए दी जा रही है क्योंकि वह गरीब है, दोपहर 1 बजे सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

निर्भया के दो​षी के वकील बोले- फांसी इसलिए दी जा रही है क्योंकि वह गरीब है, दोपहर 1 बजे सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : December 18, 2019/6:35 am IST

नई दिल्ली: निर्भया कांड के 4 दोषियों में से एक अक्षय ठाकुर की याचिका पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। मामले में सभी पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। कहा जा रहा है कि कोर्ट दोपहर 1 बजे अपना फैसला सुनाएगा।

Read More: अतिथि विद्वानों के पक्ष में कैबिनेट का फैसला, पटवारी ने की वापस काम पर लौटने की अपील, बोले- जो वचन दिया है उसे हम पूरा करेंगे’

सुनवाई के दौरान दोषी अक्षय के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी दलील पेश करते हुए कहा कि उसे फांसी इसलिए दी जा रही है क्योंकि वह गरीब है। साथ ही वकील ने मामले में हुई जांच पर भी सवाल उठाए।

Read More: केंद्रीय राज्यमंत्री बनने के बाद पहली बार रेणुका सिंह का जिले में हो रहा आगमन, होगा सम्मान

Read More: CAA के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को थमाया नोटिस, मांगा जवाब

दोषी अक्षय के वकील एपी सिंह ने आगे कहा कि जब देश मे इतने लोगों की फांसी लंबित है दया याचिका दाखिल होने के बाद भी तो उनको ही लटकाने की जल्दी और हड़बड़ी क्यों? ये प्रेशर में हो रहा है। वकील ने मुख्य गवाह अमरिंदर पांडे पर सवाल उठाया और कहा कि मामले में उनके सबूत और प्रस्तुतियां अविश्वसनीय हैं।

Read More: ऑस्कर से बाहर हुई ‘गली ब्वॉय’, कंगना की बहन ने उड़ाया मजाक तो यूजर ने लिखा- शर्म नहीं आई लक्ष्मीबाई की बायोपिक खराब करते हुए..

Read More: 15 लाख की रिश्वत लेते सब इंजीनियर रंगे हाथों पकड़ाया, उप पुलिस अधीक्षक ने की कार्रवाई

वहीं, सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि दोषी किसी भी रहम का हकदार नहीं है, उसे तुरंत फांसी दी जानी चाहिए। तमाम तर्कों को सुनने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है, जो आज दोपहर 1 बजे ही सुनाया जाएगा।

Read More: दिल्ली में धारा 144 लागू, प्रदर्शनकारियों से निपटेगी पुलिस