निर्भया केस: दोषियों ने कोर्ट में कहा- जल्दबाजी में न्याय को क्यों? दफनाया जा रहा है.. | Nirbhaya gangrape case: Why is justice being hurriedly buried?

निर्भया केस: दोषियों ने कोर्ट में कहा- जल्दबाजी में न्याय को क्यों? दफनाया जा रहा है..

निर्भया केस: दोषियों ने कोर्ट में कहा- जल्दबाजी में न्याय को क्यों? दफनाया जा रहा है..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : February 3, 2020/11:53 am IST

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप के मामले में दोषियों की फांसी पर अंतिम फैसला आने में अभी और समय लग सकता है। ऐसा इसलिए दिल्ली उच्च न्यायालय ने रविवार को केंद्र की उस अर्जी पर फैसला सुरक्षित रख लिया, जिसमें निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले के चार दोषियों की फांसी की सजा पर रोक को चुनौती दी गई है।

Read More News: कम्प्यूटर बाबा की रेत माफियाओं को दो टूक, कहा- अभी संभल जाओ, वरना ख.

निर्भया गैंगरेप के दोषी अक्षय, विनय और पवन के वकील एपी सिंह ने दिल्ली कोर्ट में कहा कि ‘इस मामले में जल्दबाजी क्यों? जल्दबाजी में न्याय का मतलब है न्याय को दफनाना.’ सिंह ने आगे कहा कि दोषी गरीब, ग्रामीण और दलित परिवारों से संबंध रखते हैं। कोर्ट को इस बात को भी ध्यान में रखना चाहिए।

Read More News: मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, प्रदेश के कई जगहों में ओलावृष्टि की चेतावनी

दोषियों ने कोर्ट में दलील दी कि एक ही आदेश के जरिए मौत की सजा सुनाई गई है, इसलिए उन्हें एक साथ फांसी देनी होगी और उनकी सजा पर अलग-अलग समय पर नहीं किया जा सकता।

Read More News: एकतरफा मोहब्बत की खौफनाक दास्तां, शादीशुदा युवक ने शादी से इंकार कर.

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने इस याचिका को सुनियोजित चाल बताते हुए अपनी दलील में कहा कि ‘समाज और पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए इन सभी दोषियों को तुरंत फांसी पर लटकाने की जरूरत है’।

Read More News: अर्थव्यवस्था को लेकर आई ये अच्छी खबर, साल के पहले महीने में विनिर्म…

 
Flowers