निर्भया केस: दोषियों को फांसी की याचिका पर सुनवाई टली, पीड़िता की मां बोली- 7 साल तक लड़ाई लड़ी अब एक सप्ताह और.. | Nirbhaya rape case: SC Postponed of death warrant and execution of all convicts, till 18th December

निर्भया केस: दोषियों को फांसी की याचिका पर सुनवाई टली, पीड़िता की मां बोली- 7 साल तक लड़ाई लड़ी अब एक सप्ताह और..

निर्भया केस: दोषियों को फांसी की याचिका पर सुनवाई टली, पीड़िता की मां बोली- 7 साल तक लड़ाई लड़ी अब एक सप्ताह और..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : December 13, 2019/6:14 am IST

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप के दोषियों को फांसी की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सनुवाई टल गई। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार अरोड़ा ने निर्भया के माता-पिता की मौत की याचिका पर सुनवाई स्थगित करने और सभी दोषियों को मृत्युदंड जारी करने की मांग को 18 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दिया।

Read More News:राहुल गांधी के ‘रेप कैपिटल’ वाले बयान पर लोकसभा में जमकर हंगामा, मा..

देश की राजधानी दिल्ली में 16 दिसंबर 2012 में हुए निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को फांसी की सजा की हलचल के बीच शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट में इनके डेथ वारंट पर बहस हुई।

Read More News: इंडियन मुजाहिद्दीन का सक्रिय आतंकी गिरफ्तार, एटीएस को मिली बड़ सफलता

निर्भया के दोषियों को जल्द फांसी की मांग वाली निर्भया की मां की याचिका पर सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में एक दोषी की रिव्यू पिटीशन लंबित है उस पर फैसले का इंतजार करिए उसके बाद ही फैसला दिया जा सकता है। सुनवाई के बाद कोर्ट ने कहा कि इस मामले की अगली सुनवाई 18 दिसंबर को दोपहर दो बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी।

Read More News:संसद हमले की 18 वीं बरसी आज, इस मास्टर मांइड को 12 साल बाद मिली थी 

सुनवाई टलने के बाद मीडिया के सामने आई निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि 7 साल तक लड़ाई लड़ी है, तो हम एक और सप्ताह इंतजार कर सकते हैं। 18 दिसंबर को उनके (मामले में दोषी) डेथ वारंट जारी किया जाएगा।

Read More News:निर्भया के दोषियों का काउंटडाउन शुरू, पटियाला हाउस कोर्ट में होंगे …