स्कूली छात्रों ने सोशल मीडिया पर वायरल किया कलेक्टर का फर्जी आदेश, स्कूलों में दो दिन छुट्टी का था आदेश | Noida Students Plead DM To Forgive Their Friends For Spreading Fake News Regarding Schools

स्कूली छात्रों ने सोशल मीडिया पर वायरल किया कलेक्टर का फर्जी आदेश, स्कूलों में दो दिन छुट्टी का था आदेश

स्कूली छात्रों ने सोशल मीडिया पर वायरल किया कलेक्टर का फर्जी आदेश, स्कूलों में दो दिन छुट्टी का था आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : December 25, 2019/8:37 am IST

नोएडा: यहां के एक स्कूल में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब दो छात्रों को ​बाल सुधार गृह ले जाने स्कूल पहुंची। पुलिस ने दोनों छात्रों को मंगलवार दोहपर बाल सुधार गृह भेज दिया। इसके बाद पूरे स्कूल में हड़कंप मच गया। इसके बाद छात्रों के परिजनों ने स्कूल में हंगामा कर दिया और जिला कलेक्टर के कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए। इसके बाद छात्र-छात्राओं ने हाथ जोड़कर और कान पकड़कर डीएम से माफी मांगी और दोनों छात्रों को छोड़ने की विनती की। देर शाम को पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने छात्र-छात्राओं को समझाकर घर वापस भेजा।

Read More: सीएम कमलनाथ ने कहा एनपीआर हम भी चाहते हैं पर सीएए और एनआरसी नहीं

दरअसल मामला ऐसा है कि दोनों छात्रों ने`जिला कलेक्टर का फर्जी आदेश सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। इस आदेश में कहा गया था कि सर्दी के कारण 23 और 24 दिसंबर को 12वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे। इस आदेश के वायरल होने के बाद जहां स्कूलों में छुट्टी को लेकर हड़कंप मच गया, वहीं कलेक्टर ऐसा कोई आदेश जारी करने से इनकार किया। मामले में उन्होंने एसपी से शिकायत की और तत्काल कर्रवाई करने का निर्देश दिया।

Read More: भाजपा विधायक की धमकी, कहा- एक घंटे में कर देंगे NRC-CAA का विरोध करने वालों का सफाया, ये मोदी का भारत है

दोनों छात्रों को बाल सुधार ​गृह भेजे जाने के बाद उनके परिजन और कई छात्रों ने डीएम कार्यालय के सामने मोर्चा खोल दिया। यहां पर छात्र-छात्राएं अपने कान पकड़कर घंटों बैठे रहे। वे रोते हुए बार-बार कह रहे थे कि डीएम अंकल खेल-खेल में गलती हो गई, माफ कर दो। आखिर गलती बच्चों से नहीं होगी तो किससे होगी। दोनों छात्रों को बाल सुधार गृह नहीं भेजना चाहिए था।

Read More: 50 रुपए किलो में बेच रहे थे चोरी का प्याज, पुलिस ने दो आरोपी को दबोचा