अब कम्प्यूटर बाबा को चहिए हेलीकॉप्टर...आसमान से करेंगे नदियों का निरीक्षण! | Now computer baba should helicopter ... to inspect the rivers from the sky!

अब कम्प्यूटर बाबा को चहिए हेलीकॉप्टर…आसमान से करेंगे नदियों का निरीक्षण!

अब कम्प्यूटर बाबा को चहिए हेलीकॉप्टर...आसमान से करेंगे नदियों का निरीक्षण!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : June 6, 2019/2:46 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में सरकार में संतों की भागीदारी को लेकर एक बार फिर चर्चा जोरों पर है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और खासतौर पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के प्रचार में पूरा जोर लगाने वाले कम्प्यूटर बाबा अब हेलीकॉप्टर मांग रहे हैं। नदी न्यास का अध्यक्ष पद संभालने के बाद बाबा को हवाई निरीक्षण के लिए हेलीकॉप्टर चाहिए।

ये भी पढ़ें: सीएम भूपेश बघेल आज लेंगे कलेक्टर्स-पुलिस अधीक्षकों की कॉन्फ्रेंस, कलेक्टर, एसपी समेत 

मध्यप्रदेश की राजनीति में कई बार बवाल मचा चुके कम्प्यूटर बाबा अब एक नई डिमांड के साथ अवतरित हुए हैं। पहले शिवराज सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा पाए। चुनाव से पहले पाला बदलकर कांग्रेस के पीछे लगे, और नई सरकार से चिपके। राज्यमंत्री का दर्जा यहां भी मिल गया। लेकिन अब इतने से बात नहीं बन रही, नदी न्यास के अध्यक्ष बने कंप्यूटर बाबा ने कमलनाथ सरकार से हेलीकॉप्टर की डिमांड कर दी। कंप्यूटर बाबा नदियों का निरीक्षण आसमान से करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: किसानों की बदलेगी तकदीर, गांव में लगाए जाएंगे पांच एचपी के 60 सोलर पंप

चुनाव से पहले संतों से आशीर्वाद लेने के लिए दोनों ही बड़ी पार्टियां लाइन में खड़ी थी। दिग्विजय सिंह के लिए तो कंप्यूटर बाबा ने देशभर से साधुओं को बुलाकर चिलचिलाती धूप में कठोर तप भी कराया। लेकिन भगवान को वश में करने के दावे करने वाले इन बाबाओं की बात मतदाताओं ने भी नहीं सुनी। लिहाजा बाबाओं के लिए सियासत कोई नई बात नहीं है। पहले नेताओं को आशीर्वाद देकर बैकरूम पॉलिटिक्स किया करते थे। लेकिन योगी और उमा भारती जैसे नेताओं की सफलता ने इनका उत्साह बढ़ाया है।