अब मल और जल को ट्रीट कर बनेगी बिजली, मुख्यमंत्री ने 'मिशन नगरोदय' कार्यक्रम के दौरान किया ऐलान | Now electricity will be generated by treating sewage and water, Chief Minister announced during 'Mission Nagrodaya' program

अब मल और जल को ट्रीट कर बनेगी बिजली, मुख्यमंत्री ने ‘मिशन नगरोदय’ कार्यक्रम के दौरान किया ऐलान

अब मल और जल को ट्रीट कर बनेगी बिजली, मुख्यमंत्री ने 'मिशन नगरोदय' कार्यक्रम के दौरान किया ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : March 12, 2021/11:11 am IST

भोपाल: सीएम शिवराज ने शुक्रवार को मिशन नगरोदय तहत लाभार्थियों को 3,300 करोड़ रुपए के हितलाभ का वितरण किया। इस दौरन उन्होंने नगरीय निकायों में विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं शिलान्यास किया। कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भूमाफिया को जमीन और मिट्टी में मिलाने का अभियान चल रहा है। जनता के साथ धोखा करने वालों को जेल में डाला जा रहा है। इंदौर की तरह भोपाल में भी कार्रवाई होगी। भोपाल से भी माफिया का खात्मा हो, जिन्होंने गरीबो की जमीन हड़प ली है। प्रदेश में कानून का राज रहेगा।

Read More: पश्चिम बंगाल में हुंकार भरेंगे सोनिया, मनमोहन ​सिंह, राहुल, प्रियंका सहित ये नेता, 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी

सीएम शिवराज ने आगे कहा कि नगरों का आज विजन बताना चाहता हूं। रोटी,कपड़ा,मकान, रोजगार का इंतजाम प्राथमिकता है। सीएम शिवराज ने जनता से अपील करते हुए कहा कि स्वछता के मामले में एमपी को नंबर-1 बना कर दम लेना है। साथ ही लोगों को मध्यप्रदेश को स्वच्छता में नंबर वन बनाने का संकल्प दिलाया है। अभी जो राशि डाली है वो तो सगुन है, आने वाले पांच साल में 70 हजार करोड़ रुपए शहरों के विकास के लिए डाले जाएंगे।

Read More: प्रधानमंत्री लोगों के कल्याण के लिए काम कर रहे, दीदी झूठे श्रेय लेने में व्यस्त: स्मृति ईरानी

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि अब शहरों में कचरों के ढेर नहीं रहेंगे। मल-जल को ट्रीट करके बिजली बनाई जाएगी। अब छोटे-छोटे काम के लिए नगर निगम के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। नागरिक सेवाएं मोबाइल पर घर बैठे मिलेगी। भूमाफिया को जमीन और मिट्टी में मिलाने का अभियान चल रहा है, जनता के साथ धोखा देने वालो को जेल में डाला जा रहा है।

Read More: मनोज बाजपेयी कोरोना वायरस से हुए संक्रमित, रोकी गई फिल्म की शूटिंग

उन्होंने आगे कहा कि बड़े शहरों में संजीवनी ओर मोहल्ला क्लीनक खोले जाएंगे, महिला अपराधियों को नहीं छोड़ेंगे। प्रशासन साफ सुन ले गरीबों को कोई दिक्कत नही होनी चाहिए। शहरों में शेल्टर होम व्यवस्था की जाएगी। नई अवैध कॉलोनी बनीं, तो कलेक्टर और नगर निगम कमिश्नर जिम्मेदार माने जाएंगे। इस दौरान सीएम शिवराज ने उद्यम क्रांति योजना छोटे उद्योगों के लिए शुरू करने ऐलान किया है।

Read More: CM हाउस घेरने निकले सहायक शिक्षक, वेतन विसंगति समेत तमाम मांगों को लेकर कर रहे प्रदर्शन