नकली रेमडेसिविर केस में सरबजीत मोखा और देवेश चौरसिया के खिलाफ NSA कंफर्म, एडवाइजरी कमेटी ने लगाई मुहर | NSA Confirms Against Sarabjit Mokha and Devesh Chaurasia in Fake Remdesivir Case

नकली रेमडेसिविर केस में सरबजीत मोखा और देवेश चौरसिया के खिलाफ NSA कंफर्म, एडवाइजरी कमेटी ने लगाई मुहर

नकली रेमडेसिविर केस में सरबजीत मोखा और देवेश चौरसिया के खिलाफ NSA कंफर्म, एडवाइजरी कमेटी ने लगाई मुहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : June 17, 2021/7:44 am IST

जबलपुर,मध्यप्रदेश। नकली रेमडेसिविर मामले सरबजीत मोखा और देवेश चौरसिया के NSA पर मुहर लगा दी गई है। हाईकोर्ट के एडवायजरी बोर्ड ने दोनों के NSA को कंफर्म कर दिया है। दोनों आरोपियों पर कलेक्टर ने 3 माह के लिए लगाया था NSA।

पढ़ें- जबरन धर्मांतरण के बाद शादी पर सख्त सजा, यूपी-एमपी के बाद इस राज्य में भी लागू हुआ लव-जिहाद कानून

गुजरात से आए नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन खपाने के मुख्य आरोपी सिटी अस्पताल के संचालक सरबजीत सिंह मोखा और अस्पताल के फार्मासिस्ट देवेश चौरसिया पर लगाए गए एनएसए पर एडवाइजरी कमेटी ने मुहर लगा दी है। मोखा ने अपने बचाव में दलीलें दीं, वहीं पुलिस और प्रशासन ने एडवाइजरी कमेटी में अपना पक्ष मजबूती से रखा। इसके बाद दोनों के एनएसए को तीन माह के लिए कन्फर्म कर दिया गया।

पढ़ें- CBSE Class 12th Results 2021 Live Updates: CBSE 12व…

मोखा और उसके साथियों ने अस्पताल में 209 नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन खपाए। इनके कारण नौ मरीजों की मौत की आशंका है। मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने मोखा, देवेश, सपन व सुनील मिश्रा के खिलाफ 10 मई को प्रकरण दर्ज किया। पुलिस टीम ने मोखा को 11 मई को उसके अस्पताल से गिरफ्तार किया।

पढ़ें- मंदिर से लौट रहे दंपति से लूट, फिर महिला से रेप के …

जिसके बाद उसके खिलाफ एनएसए की कार्रवाई कर वारंट तामील कराया गया और जेल भेज दिया गया। पुलिस ने देवेश के खिलाफ भी एनएसए की कार्रवाई की थी। दोनों के खिलाफ तीन-तीन माह का एनएसए किया गया था।

पढ़ें- नसबंदी के दौरान महिला की मौत.. 3 डॉक्टर्स के खिलाफ …

गुजरात के मोरबी से एसआइटी की टीम बुधवार देर रात जबलपुर पहुंची। पुलिस टीम वहां से भगवती फार्मा के संचालक सपन जैन, इंदौर में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की डिलेवरी देने वाले रीवा निवासी सुनील मिश्रा और सूरत में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने वाले कौशल वोरा और पुनीत शाह को प्रोडक्शन वारंट पर शहर लाई है।

पढ़ें- शव को दुलारते हुए कह रही थी मां- उठ जा मेरे बच्चे, उठ जा.. अंतिम सं…

चारों आरोपियों का विक्टोरिया अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया गया। जिसके बाद चारों को थाने ले जाया गया। गुरुवार को पुलिस चारों आरोपियों को न्यायालय में पेश करेगी। जहां से उनकी पुलिस रिमांड ली जाएगी।

 

 
Flowers