भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री, राहुल समेत विपक्षी महागठबंधन के नेताओं की मौजूदगी में शपथ

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 17 Dec 2018 06:31 PM, Updated On 18 Dec 2018 03:14 PM

रायपुर। पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ले ली है। उन्हें राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शपथ दिलाई। वे छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री हैं। शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और विपक्षी दलों के 10 नेता भी शामिल हुए। राहुल गांधी एयरपोर्ट से नेताओं के साथ वॉल्वो बस में सवार होकर इंडोर स्टेडियम पहुंचे। भूपेश के साथ ही, पूर्व नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव और सांसद और दुर्ग ग्रामीण विधानसभा सीट से निर्वाचित ताम्रध्वज साहू ने भी कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली।

शपथग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और राहुल के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राकांपा  प्रमुख शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल, तेदेपा अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू, लोजद अध्यक्ष शरद यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस चीफ फारुक अब्दुल्ला, झारखंड मुक्ति मोर्चा से हेमंत सोरेन, द्रमुक से एमके  स्टालिन, कनिमोझी और टीआर बालू मौजूद रहे। इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी, जेडीएस से पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमार स्वामी, राजद  से तेजस्वी यादव, झारखंड विकास मोर्चा के बाबूलाल मरांडी भी पहुंचे।

यह भी पढ़ें : राफेल डील, कांग्रेस ने लोकसभा और राज्यसभा में दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस 

बता दें कि राज्य के कई हिस्सों में सोमवार तड़के से ही बारिश हो रही थी। इसके चलते शपथग्रहण समारोह स्थल में बदलाव किया गया। शपथग्रहण के लिए पहले साइंस कॉलेज मैदान का चयन कर वहां तैयारियां भी पूरी हो गई थी।

 

 

Web Title : Oath taking ceremony of Chhattisgarh New CM Bhupesh Baghel

जरूर देखिये