'क्या यही है नया कश्मीर'.. नजरबंद होने के बाद उमर अब्दुल्ला का छलका दर्द | Omar Abdullah family including house arrest, said .. is this the new Kashmir

‘क्या यही है नया कश्मीर’.. नजरबंद होने के बाद उमर अब्दुल्ला का छलका दर्द

'क्या यही है नया कश्मीर'.. नजरबंद होने के बाद उमर अब्दुल्ला का छलका दर्द

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : February 14, 2021/9:34 am IST

नई दिल्ली। नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने रविवार को दावा किया कि उन्हें और उनके पिता एवं सांसद फारूक अब्दुल्ला समेत उनके परिवार को नजरबंद कर दिया गया है।

पढ़ें- वैलेंटाइन डे पर आज नक्सल संगठन छोड़ चुके 14 प्रेमी जोड़े की शादी, द…

उमर ने ट्वीट किया, ‘यह अगस्त 2019 के बाद नया जम्मू कश्मीर है। हमें बिना कोई कारण बताए, हमारे घरों में बंद कर दिया गया है। इससे बुरा और क्या हो सकता है कि उन्होंने मुझे और मेरे पिता (मौजूदा सांसद) को हमारे घर में बंद कर दिया है, उन्होंने मेरी बहन और उनके बच्चों को भी उनके घर में बंद कर दिया है।’

पढ़ें- पंडित श्यामाचरण शुक्ल की पुण्यतिथि आज, सीएम भूपेश बघेल ने उन्हें कि…

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने तस्वीरें भी साझा की हैं, जिनमें यहां शहर के गुपकर इलाके में उनके आवास के मुख्य द्वार के बाहर पुलिस की गाड़ियां खड़ी दिख रही हैं। उमर ने आरोप लगाया कि उनके घर में काम करने वाले लोगों को भी अंदर नहीं आने दिया जा रहा।

पढ़ें- सीएम भूपेश ने शिवसागर से राहुल गांधी के साथ साझा की तस्वीरें.. बोले…

इससे पहले, पीडीपी अध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी शनिवार को दावा किया था कि पिछले वर्ष दिसंबर में यहां के पारिमपोरा इलाके में कथित मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक अतहर मुश्ताक के परिजन से मिलने जाने से पहले उन्हें नजरबंद कर दिया गया है।

पढ़ें- वैलेंटाइन-डे को खास बना रहे युवा, चॉकलेट, बुके और पिनाटा केक की बढ़…

गौरतलब है कि महबूबा ने ट्वीट किया था, ‘कथित मुठभेड़ में मारे गए अतहर मुश्ताक के परिवार से मिलने जाने से पहले हमेशा की तरह नजरबंद कर दिया गया। बेटे का शव मांगने पर उसके पिता के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया गया।