सारकेगुड़ा मुठभेड़ पर मंत्री टीएस ​सिंहदेव ने कहा, रमन सिंह उतने ही दोषी जितना कि एक टीम का कप्तान | On the Sarakeguda encounter, Minister TS Singhdev said, Raman Singh is as guilty as the captain of a team

सारकेगुड़ा मुठभेड़ पर मंत्री टीएस ​सिंहदेव ने कहा, रमन सिंह उतने ही दोषी जितना कि एक टीम का कप्तान

सारकेगुड़ा मुठभेड़ पर मंत्री टीएस ​सिंहदेव ने कहा, रमन सिंह उतने ही दोषी जितना कि एक टीम का कप्तान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : December 6, 2019/11:33 am IST

अंबिकापुर। सारकेगुड़ा मामले में रमन सिंह के खिलाफ थाने में शिकायत किये जाने के मामले में मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा है कि रमन सिंह उतने ही दोषी हैं जितना कि टीम का कप्तान, पुलिस और CRPF ने ज्यादा बल का प्रयोग किया, रमन सिंह कितने दोषी हैं ये जांच के बाद स्पष्ट होगा।

यह भी पढ़ें — निजी अस्पताल में महिला की मौत, भड़के परिजनों ने किया हंगामा, लगाया आरोप

बता दें कि सारकेगुड़ा में फर्जी मुठभेड़ के मामले में पूर्व सीएम रमन सिंह, मुकेश गुप्ता, तत्कालीन बस्तर आईजी लांगकुमेर, CRPF डीआईजी एस. एलांगो, एसपी प्रशांत अग्रवाल, टीआई इब्राहिम खान के खिलाफ शिकायत की गई थी, 190 CRPF कोबरा जवानों के खिलाफ भी शिकायत की गई है। 17 पीड़ित परिवार ने ग्रामीणों ने बासागुड़ा थाने में आवेदन दिया। इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता हिमांशु कुमार, सोनी सोढ़ी भी शामिल रहे।

यह भी पढ़ें — एसबीआई जनरल इंश्योरेंस पर 10 लाख का जुर्माना, हादसे को आत्महत्या बत…

गौरतलब है कि सारकेगुड़ा गांव के ग्रामीण धरने पर बैठे है, सभी एफआईआर दर्ज कराने की मांग कर रहे हैं, वहीं मामले में एसडीओ विनोद मिंज का कहना 2012 में 28-19 जून को सारकेगुड़ा में घटना हुई थी। जहां सीआरपीएफ ने 17 नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया था, तत्कालीन सरकार पर आरोप लगने के बाद सरकार ने कमेटी बनाई थी, कमेटी ने हाल ही में वर्तमान सरकार को रिपोर्ट सौंपी है, रिपोर्ट ने मुठभेड़ को फर्जी बताया गया है।

यह भी पढ़ें — नाबालिग ने दिया बच्चे को जन्म, दुष्कर्म के बाद गर्भवती का गर्भपात क…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/zSWJzH-yr0M” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>