छत्तीसगढ़ विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र का आयोजन, सीएम ने इस वजह से दी मंजूरी | One day special session of Chhattisgarh assembly organized CM approved for this reason

छत्तीसगढ़ विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र का आयोजन, सीएम ने इस वजह से दी मंजूरी

छत्तीसगढ़ विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र का आयोजन, सीएम ने इस वजह से दी मंजूरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : January 7, 2020/6:01 pm IST

रायपुर । छत्तीसगढ़ विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र का आयोजन 16 जनवरी को किया जा सकता है । इस सत्र की अधिसूचना एक-दो दिन में जारी हो सकती है । इस सत्र में अनुसूचित जाति औऱ अनुसूचित जनजाति वर्ग के आरक्षक समयावधि में दस साल की वृद्धि किए जाने का अनुसमर्थन किया जाएगा ।

ये भी पढ़ें- निर्भया के दोषियों को 22 जनवरी सुबह 7 बजे दी जाएगी फांसी, देखिए LIV…

बता दें कि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए संविधान में प्रदत्त आरक्षण अवधि बीत जाने के बाद प्रत्येक दस वर्ष में समीक्षा उपरांत इसकी समयावधि बढाई जाती है । संवैधानिक व्यवस्था के तहत इसमें बढ़ोतरी की जाती है । संसद से प्रस्ताव पारित होने के बाद राज्य अपनी विधानसभाओं में इसका अनुसमर्थन करते हैं ।

ये भी पढ़ें- ऑनलाइन पॉर्न देखने का चस्का पड़ सकता है महंगा, ऐसे हो रही आपकी रिकॉ…

बता दें कि कई राज्यों की विधानसभाओं ने इस प्रस्ताव का अनुसमर्थन किया है । भूपेश सरकार इस महत्वपूर्ण विषय को लेकर एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाने जा रही है । सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री ने 16 जनवरी को एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाए जाने की मंजूरी दे दी है। जल्द ही राजभवन से इसकी अधिसूचना जारी कर दी जाएगी । इधर विधानसभा सचिवालय ने एक दिवसीय सत्र के आयोजन की तैयारी पूरी कर ली है ।