जश्न-ए-जशपुर के साथ EVM पाठशाला का आयोजन, महाविद्यालयीन छात्रों को समझाया मतदान का महत्व | Organizing EVM Traning The importance of voting explained to college students

जश्न-ए-जशपुर के साथ EVM पाठशाला का आयोजन, महाविद्यालयीन छात्रों को समझाया मतदान का महत्व

जश्न-ए-जशपुर के साथ EVM पाठशाला का आयोजन, महाविद्यालयीन छात्रों को समझाया मतदान का महत्व

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : April 2, 2019/11:40 am IST

जशपुर । जिले में लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी और मतदान के लिये संचालित मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मंगलवार को शासकीय बाला साहब देशपाण्डे महाविद्यालय कुनकुरी में ईवीएम पाठशाला का आयोजन किया गया। महाविद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों ने ईवीएम के माध्यम से मतदान की प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त की और अपने प्रश्नों और शंकाओं का समाधान किया। महाविद्यालय में जश्न-ए-जशपुर का आयोजन किया गया,जिसमें  विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया । कॉलेज में मतदान विषय पर रंगोली और पेटिंग का भी आयोजन किया गया। विद्यार्थियों ने मतदान जागरुकता को लेकर रैली निकाली जिसमें सैकड़ों का संख्या में विद्यार्थियों ने पार्टीसिपेट किया।

ये भी पढ़ें-RSS कार्यालय से सुरक्षा हटाए जाने के बाद कमलनाथ सरकार का टू टर्न, निगरानी में रहेगा समिधा

ईवीएम पाठशाला में मतदाताओं को मतदान का डेमो दिया गया । इस अवसर पर युवाओं ने लोकसभा चुनाव में मतदान करने का संकल्प लिया। कार्यक्रम प्रभारी ने विद्यार्थियों और आम लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भय, पक्षपात, स्वार्थ, लालच या दबाव से परे रहकर हम सबको मतदान करना चाहिए, ताकि हम बेहतर सरकार और बेहतर जनप्रतिनिधि चुन सके। कार्यक्रम में विद्यार्थियों को अपने परिजनों को मतदान के लिए प्रेरित करने का भी संकल्प दिलाया गया।

 
Flowers