मैंने लंदन में डिग्री हासिल की, लेकिन उनके जैसे डिग्री हमारे पास नहीं, NRC और NPR पर ओवैसी का तंज | Owaisi targeted to center govt on NPR and NRC issue

मैंने लंदन में डिग्री हासिल की, लेकिन उनके जैसे डिग्री हमारे पास नहीं, NRC और NPR पर ओवैसी का तंज

मैंने लंदन में डिग्री हासिल की, लेकिन उनके जैसे डिग्री हमारे पास नहीं, NRC और NPR पर ओवैसी का तंज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : December 29, 2019/7:11 am IST

नई दिल्ली। एआईएमआईएम के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सीएए, एनपीआर और एनआरसी के विरोध में जनसभा को संबोधित कर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर आवाज उठाई। ओवैसी ने युपीए और अबके NPR में जमीन आसमान का अंतर बताया। ओवैसी ने सवाल उठाते हुए कहा कि असम में 8-9 साल से डिटेंशन सेंटर में लोग पड़े हैं। इतना बुरा हाल है कि पिछले 3 साल में 28 लोगों की मौत हो गई।

पढ़ें- 8 जनवरी तक जारी रहेगा ठंड का कहर, छत्तीसगढ़ सहित मध्य भारत के कई राज्यों में रेड अलर्ट

ओवैसी ने एनपीआर और एनआरसी पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया। गृहमंत्री देश को गुमराह कर रहे हैं कि इनमें कनेक्शन नहीं है, झूठ बोल रहे हैं। NPR नागरिकता को भी वैरीफाई करेगा, यही बाद में NRC हो जाएगा। सरकारी दस्तावेजों में लिखा है कि NPR, NRC की दिशा में पहला कदम है।”

पढ़ें-अमरकंटक, मैनपाट में बिछी बर्फ की चादर, 1 डिग्री बना है न्यूनतम तापम…

असदुद्दीन औवैसी ने तंज भरे लहजे में कहा है कि ‘बीजेपी वाले लाख बार पुकार पुकार कहें, हमें बेवकूफ नहीं बना सकते, हम भी थोड़े बहुत पड़े लिखे हैं। मैंने लंदन जाकर डिग्री हासिल किया। प्रधानमंत्री के डिग्री का मजाक उड़ाते हुए कहा कि उनके जैसा डिग्री हमारे पास नहीं है। दुनिया में एक ही व्यक्ति है जिनके पास ‘एंटायर पोलिटिकल साइंस’ की डिग्री है।

पढ़ें- केशकाल घाट पर कांग्रेस MLA के रिश्तेदार की गाड़ी पलटी, दर्दनाक हादस…

राजनांदगांव में दिखा बाघ