8 कोचियों से 20 लाख रूपए का धान जब्त, किसानों कम में खरीदी कर समर्थन मूल्य में बेचने के फिराक में थे | paddy rupees 20 lakhs seized from 8 Middleman

8 कोचियों से 20 लाख रूपए का धान जब्त, किसानों कम में खरीदी कर समर्थन मूल्य में बेचने के फिराक में थे

8 कोचियों से 20 लाख रूपए का धान जब्त, किसानों कम में खरीदी कर समर्थन मूल्य में बेचने के फिराक में थे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : November 15, 2019/4:17 am IST

कवर्धा, छत्तीसगढ़। सीएम बघेल के निर्देश पर धान कोचियों के खिलाफ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। 8 कोचियों से लगभग 20 लाख रूपए कीमत का 800 क्विंटल धान जब्त किया गया है। कोचिए जब्त धान को समर्थन मूल्य पर बेचने के फिराक में थे। किसानों से ये धान कम कीमत में खरीदी गई थी। बोड़ला एसडीएम और खाद्य विभाग ने मिलकर संयुक्त कार्रवाई की है।

पढ़ें- नेताओं को खाली करना होगा सरकारी आवास, सरकार तैयार कर रही सूची

बता दें राज्य में 1 दिसंबर से 2500 रूपए समर्थन मूल्य में धान खरीदी शुरू होने वाली है। छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है जहां सरकार किसानों को लाभ पहुंचाने 2500 रूपए समर्थन मूल्य देकर धान खरीद रही है। 

पढ़ें- भोपाल मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए दो हजार से ज्यादा पेड़ों को देनी होगी…

सीएम बघेल ने सभी जिलों को अलर्ट रहकर बिचौलिए और कोचियों पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। इनके माध्यम से बाहरी राज्यों का धान खपाने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने को कहा गया है।सभी जिलों में प्रशासन वाहनों और कोचियों को निगरानी में रखे हुए हैं, ताकि धान खरीदी में राज्य के किसानों को ही फायदा मिल सके।

पढ़ें- BJP के पूर्व विधायक के भाई ने कार सवार दो युवकों पर चलाई गोली, वारद…

आबादी एवं नजूल भूमि के पट्टों को फ्री होल्ड कराने के निर्देश

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/SFKaZJkOlbM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>