पाकिस्तान को ईरान से मिली धमकी, 27 सैनिकों की मौत की चुकानी पड़ेगी भारी कीमत | Pakistan gets threatens fron Iran

पाकिस्तान को ईरान से मिली धमकी, 27 सैनिकों की मौत की चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

पाकिस्तान को ईरान से मिली धमकी, 27 सैनिकों की मौत की चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : February 17, 2019/4:42 am IST

तेहरान। 27 रिवोल्यूशनरी गॉर्ड्स की मौत से भड़के ईरान ने पाकिस्तान को भारी कीमत चुकाने की धमकी दी है। ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने पाकिस्तान पर इस आत्मघाती बम हमले के षड़यंत्रकर्ताओं को समर्थन देने का आरोप लगाया है। जिसके बाद ईरान ने पाकिस्तान को धमकी दी है।

पढ़ें-पुलवामा हमले को लेकर अमेरिकी एनएसए ने की डोभाल से बात, कहा- भारत को आत्मरक्षा

गौरतलब है हाल ही में दक्षिण-पूर्वी हिस्से में एक आत्मघाती बम हमले में 27 रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स की मौत हो गई थी। जबकि 20 गार्ड्स घायल होए गए। हमला तब हुआ जब बस के जरिए गार्ड्स को ले जाया जा रहा था। सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत में ख़ाश-ज़हेदान रोड पर बस को निशाना बनाया गया। सुन्नी मुस्लिम चरमपंथी समूह जैश अल-अद्ल (ने इस हमले की ज़िम्मेदारी ली थी। हमले के बाद सरकार की ओर से जारी बयान में सुरक्षाकर्मियों पर हुए हमले का बदला लेने की बात कही गई थी।

पढ़ें-पाक आतंकियों के खिलाफ कूटनीतिक प्रयास तेज, भारत-अमेरिका मिलकर करेंग…

रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कमांडर मेजर जनरल मोहम्मद अली जाफरी ने सरकारी टीवी पर जारी बयान में जिहादी समूह जैश-अल-अद्ल की ओर इशारा करते हुए कहा, पाकिस्तान सरकार जानती है कि ये जिहादी और इस्लाम के लिए खतरा बने लोग कहां है और इन्हें पाकिस्तान के सुरक्षा बलों का समर्थन हासिल है’. जाफरी ने चेतावनी देते हुए कहा, ‘अगर पाकिस्तान सरकार ने उन्हें दंडित नहीं किया तो हम इन जिहादी समूहों को मुंहतोड़ जवाब देंगे और पाकिस्तान को उनका समर्थन करने का अंजाम भुगतना होगा’।

 
Flowers