पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का बयान, भारतीय मुसलमानों को नही देंगे पाकिस्तान में शरण | Pakistani Prime Minister's statement, Indian Muslims will not give shelter in Pakistan

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का बयान, भारतीय मुसलमानों को नही देंगे पाकिस्तान में शरण

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का बयान, भारतीय मुसलमानों को नही देंगे पाकिस्तान में शरण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : December 18, 2019/7:13 am IST

नईदिल्ली। भारत में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी अपना मुंह खोला है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने साफ कर दिया है कि भारत में नागरिकता कानून के कारण अगर बहुत से मुसलमान देश छोड़ने को मजबूर होते हैं तो पाकिस्तान उन्हें शरण नहीं देगा।

यह भी पढ़ें — प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान परस्त ताकतों को किया आगाह, गड़बड़ी फैलाने वालों की …

स्विट्जरलैंड के जेनेवा में आयोजित ‘ग्लोबल फॉरम ऑफ रेफ्यूजी’ में बोलते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा भारत में लागू किए गए नागरिकता कानून के कारण लाखों मुस्लिमों को भारत छोड़ना पड़ेगा और इससे पूरी दुनिया में शरणार्थियों की समस्या पैदा होगी। अगर भारत में नागरिकता कानून पूरी तरह से लागू किया गया तो दुनिया में अन्य समस्याएं काफी छोटी लगने लगेंगी।

यह भी पढ़ें — बॉस ने स्ट्रिप क्लब में लड़कियोें पर खर्च कर दिए कंपनी के 53 लाख, ज…

गौरतलब है कि इस कानून के तहत 2015 से पहले पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए छह धार्मिक अल्पसंख्यकों-हिंदू, पारसी, जैन, ईसाई, बौद्ध और सिखों के अवैध प्रवासियों को नागरिकता प्रदान की जाएगी। इस बिल में ये भी कहा गया है इन देशों के मुस्लिमों को नागरिकता नहीं दी जाएगी क्योंकि सरकार का मानना है कि यह मुस्लिम बहुल देश हैं और इन देशों में मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा नहीं होती है।

यह भी पढ़ें — पाकिस्तान के पूर्व सेना अध्यक्ष परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा, राजद…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/J-VCLlbKpG8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers