रायपुर रेडियो स्टेशन में पाकिस्तानी सिंगर्स बैन, फरमाइश पर नहीं सुनाए जा रहे गाने

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 11 Jul 2019 03:03 PM, Updated On 11 Jul 2019 02:50 PM

रायपुर। आकाशवाणी केंद्र में पाकिस्तानी गायकों के गाने नहीं सुनाए जा रहे हैं। एक श्रोता के मुताबिक पिछले कई दिनों से उनकी गुजारिश पर पाकिस्तानी सिंगरों के गाने नहीं सुनाए जा रहे हैं।

पढ़ें- अंबेडकर नगर में तीन साल का मासूम गटर में बहा, हादसे का वीडियो वायरल.. देखिए

इस पर रेडियो स्टेशन ने दिल्ली से आदेश का हवाला दिया है। श्रोता के मुताबिक कुछ महीनों से गुलाम अली, आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान समेत कई गायकों के गाने नहीं सुनाए जा रहे हैं। ऐसी खबर है कि लाइब्रेरी से भी उनके कैसेट्स हटाए गए हैं।

पढ़ें- रायपुर मेडिकल कॉलेज में आधुनिक मशीन से होगा HIV मरी...

पुलवामा हमले को इसके पीछे की वजह बताई जा रही है। सीआरपीएफ जवानों पर हमले के बाद से पाकिस्तानी गायकों के गानों पर बैन लगाया है। आकाशवाणी केंद्र के मुताबिक हमले के बाद उन्हें श्रोताओं के साथ कई लोगों से निर्देश मिले थे, पाकिस्तान सिंगर्स के गाने न सुनाए। केंद के अधिकारी के मुताबिक देश की भावनाओं को ध्यान में रखकर रेडियो का प्रसारण किया जाता है।

पढ़ें- शराब के नशे में स्कूल आते हैं शिक्षक, छात्रों की पढ...

आकाशवाणी के अधिकारी की बातों से जाहिर हो रहा था कि रायुपर सहित देशभर के कई आकाशवाणी केंद्रों में पाकिस्तानी सिंगरों पर अघोषित बैन लगाया गया है। बता दें पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हमले के बाद पूरा देश पाकिस्तान के खिलाफ एक हो गया था। पाकिस्तान आयात-निर्यात होने वाली कई चीजों पर बैन लगाया था।   

पढ़ें- राजधानी में मासूम से रेप के बाद हत्या मामला, कोर्ट ने 28 दिनों में किया सजा-ए-मौत का ऐलान, सीएम कमलनाथ ने किया था एक महीने में सजा दिलाने का वादा

मासूम से रेप और हत्या के आरोपी को फांसी

 

Web Title : Pakistani Singer Ban at Raipur Radio Station

जरूर देखिये