पीसीसी चीफ का बयान, निकाय चुनाव में हारे वार्डों की समीक्षा करेगी कांग्रेस | PCC Chief's statement, Congress will review wards lost in body elections

पीसीसी चीफ का बयान, निकाय चुनाव में हारे वार्डों की समीक्षा करेगी कांग्रेस

पीसीसी चीफ का बयान, निकाय चुनाव में हारे वार्डों की समीक्षा करेगी कांग्रेस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : January 15, 2020/11:09 am IST

रायपुर। एक ओर जहां भाजपा में नगरीय निकाय चुनाव परिणाम की समीक्षा करने की मांग उठ रही है तो वही दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस कमेटी 15 सौ से ज्यादा वार्डों में हुई हार की समीक्षा करने जा रही है। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा है कि प्रदेश के 151 निकायों में 10 नगर निगम, 28 नगर पालिका और 62 नगर पंचायतों में कांग्रेस का कब्जा हुआ है, फिर भी हमारी कोशिश है कि जिन वार्डों में कांग्रेस की हार हुई वहां की समीक्षा करें।

पढ़ें- भिलाई सेक्टर-6 में मिला अगवा प्रथम, पुलिस कर रही पूछताछ

मरकाम ने कहा कि अभी पंचायत चुनाव में व्यस्त है। इसलिए निकाय चुनाव की रिपोर्ट पीसीसी को नहीं मिली है। मरकाम ने कहा कि निश्चित ही हार हुई वार्डों की समीक्षा स्थानीय पदाधिकारियों के साथ हर पहलू पर करेंगे।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ पंचायती राज अधिनियम 1993 को हाईकोर्ट में चुनौती, अल्पसंख्…

बता दें कि नगरीय निकाय चुनाव के लिए पीसीसी ने कांग्रेस विधायक और जिला अध्यक्षों समेत सैकड़ों वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी दी थी। कई जगहों पर यह भी देखने को मिला कि मंत्री और विधायकों के क्षेत्र में कांग्रेस की करारी हार हुई है। ऐसे में अब कांग्रेस हार हुई वार्डों की समीक्षा कर संबंधित नेताओं की रिपोर्ट तैयार करने जा रही है।

पढ़ें- राहुल गांधी को इटैलियन और वामपंथियों को चीनी भाषा में देंगे CAA की जानकारी- बाबुल सुप्रियो

राजीव मितान पार्क का उद्घाटन