वर्चुअल ग्लोबल वैक्सीन समिट को PM मोदी ने किया संबोधित, ‘गावी’ को दिए 15 मिलियन अमेरिकी डॉलर | PM Modi addresses Virtual Global Vaccine Summit, gives US 15 million to Gavi

वर्चुअल ग्लोबल वैक्सीन समिट को PM मोदी ने किया संबोधित, ‘गावी’ को दिए 15 मिलियन अमेरिकी डॉलर

वर्चुअल ग्लोबल वैक्सीन समिट को PM मोदी ने किया संबोधित, ‘गावी’ को दिए 15 मिलियन अमेरिकी डॉलर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : June 4, 2020/2:56 pm IST

नई दिल्ली। भारत ने आज अंतर्राष्ट्रीय वैक्सीन गठबंधन गावी को 15 मिलियन अमेरिकी डॉलर दिए। PM मोदी UK के PM बोरिस जॉनसन द्वारा आयोजित वर्चुअल ग्लोबल वैक्सीन समिट को संबोधित कर रहे थे जिसमें 50 से अधिक देशों के बिजनेस लीडर्स,UN एजेंसियां,सिविल सोसायटी, सरकार के मंत्रियों ने भाग लिया।

Read More News: प्रदेश के कई जिलों में निसर्ग तूफान का असर, भारी बारिश से खरीदी केंद्र में रखा हजारों क्विंटल अनाज 

बता दें कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस का टीका विकसित करने संबंधी एक ऑनलाइन सम्मेलन में भाग लेने का न्योता रुस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को दिया है। ब्रिटिश दूतावास ने बताया कि जॉनसन ने चार जून को होने वाले ‘वैश्विक टीका सम्मेलन 2020’ में भाग लेने के लिए पुतिन को आधिकारिक रूप से न्योता भेजा है।

Read More News: वर्चुअल सम्मेलन में ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने की भारत की सराहना, पीएम मोदी ने दिया भारत आने का 

इस शिखर सम्मेलन का मुख्य जोर टीका गठबंधन ‘गावी’ के लिए महत्वपूर्ण समर्थन जुटाना है। साथ ही इसका उद्देश्य दुनिया की मदद के लिए कोविड-19 के लिए विकसित किए जाने वाले किसी भी टीके की उपलब्धता सुनिश्चित करना है। रूस की कई प्रयोगशालाएं कोरोना वायरस का टीका बनाने में जुटी हुई हैं और मनुष्यों पर उनका परीक्षण अगले महीने से शुरू होने की सभावना है।

Read More News: लॉकडाउन के दौरान इन अभिनेताओं ने दुनिया को कह दिया अलविदा.. देखिए