1 जनवरी से बिजली चोरों की आएगी शामत, मोदी सरकार ने बनाया है ये खास एक्शन प्लान, जानिए अभी | PM Modi government made new plan against those who theft electricity

1 जनवरी से बिजली चोरों की आएगी शामत, मोदी सरकार ने बनाया है ये खास एक्शन प्लान, जानिए अभी

1 जनवरी से बिजली चोरों की आएगी शामत, मोदी सरकार ने बनाया है ये खास एक्शन प्लान, जानिए अभी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : December 28, 2019/9:08 am IST

नई दिल्ली। अगर आप भी बिजली की चोरी कर अपने घर को रोशन कर रहे हैं। तो 1 जनवरी से आपके खिलाफ बड़ी कारवाई हो सकती है। बिजली चोरी पर नकेल कसने के लिए मोदी सरकार ने नया एक्शन प्लान तैयार किया है, जो नए साल से लागू हो जाएगी। ऊर्जा मंत्रालय ने बिजली वितरण कंपनियों की आर्थिक हालत सुधारने के लिए साल 2020 के लिए यह खास प्लान तैयार किया है।

Read More News:CAA के विरोध में हुए प्रदर्शन के बाद एएमयू के 10 हजार छात्रों के खि…

सूत्रों के मुताबिक सभी राज्यों से उन जिलों कि लिस्ट तैयार करने को कहा गया है जहां पर सबसे ज्यादा बिजली चोरी की घटनाएं हो रही है। इसके बाद सरकार बिजली चोरी के खिलाफ विशेष अभियान शुरु करेगी। वहीं, बिजली चोरी करने वाले राज्य को बिजली चोरी वाले जिलों की लिस्ट तैयार करने को कहा गया है। 15% से ज्यादा वितरण घटने वाले जिलों की लिस्ट तैयार होगी।

Read More News:CM कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा- हमें “ संविधान बचाओ – भारत बचाओ “ का संद…

सूत्रों की माने तो जहां ज्यादा बिजली चोरी हो रही है वहां कम सप्लाई किया जायेगा। वहीं जहां बिजली की चोरी कम होगी वहां DISCOM 24 घंटे बिजली देगा। बिजली चोरी ना रोकने पर DISCOM को लोन नहीं मिलेगा। दरअसल घाटे की वजह से DISCOM पर 70,000 करोड़ रुपये का बकाया है जिसे देखते हुए ऊर्जा मंत्रालय ने ये कदम उठाया है।

Read More News: पति पर दर्ज कराई झूठी एफआईआर, फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने कहा- इसे पत्नी की क्र…