दो दिन की विदेश यात्रा पर निकले पीएम मोदी, आज कोच्चि में पूजा-अर्चना के बाद मालदीव के लिए होंगे रवाना | PM Modi, on a two-day visit abroad, will be leaving for Maldives after worshiping in Kochi today

दो दिन की विदेश यात्रा पर निकले पीएम मोदी, आज कोच्चि में पूजा-अर्चना के बाद मालदीव के लिए होंगे रवाना

दो दिन की विदेश यात्रा पर निकले पीएम मोदी, आज कोच्चि में पूजा-अर्चना के बाद मालदीव के लिए होंगे रवाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : June 8, 2019/2:07 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से अपने दो दिवसीय मालदीव और श्रीलंका के विदेश दौरे के लिए दिल्ली से रवाना हो चुके हैं। देर रात पीएम मोदी केरल के कोच्चि एयरपोर्ट पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल के कोच्चि में आज पुरातन गुरूवायुर मंदिर में दर्शन कर पूजा-अर्चना करेंगे।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव आज दिल्ली से लौटेंगे रायपुर, कांगेस कार्यकर्ताओं से करेंगे चर्चा

पीएम मोदी वेंकटेश्वर मंदिर में भी दर्शन करेंगे। इसके साथ ही केरल में बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे। इसके बाद दोपहर करीब 2 बजे यहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले मालदीव जाएंगे, उसके बाद रविवार को श्रीलंका का दौरा करेंगे।

ये भी पढ़ें: सीएम ने कहा- दिव्यांगों को स्वावलंबी बनाने के लिए हर संभव मदद करेगी राज्य 

वहीं दौरे पर जाने से पहले पीएम मोदी ने कहा कि उनका मालदीव और श्रीलंका का दौरा ‘नेबरहुड फर्स्ट’ नीति की अहमियत को दर्शाता है। यह विदेश यात्रा दोनों समुद्री देशों के साथ भारत के द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करेगी। दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की यह पहली विदेश यात्रा है। पीएम मोदी मालदीव की संसद को भी संबोधित करेंगे।

 
Flowers