सीएम ने कहा- दिव्यांगों को स्वावलंबी बनाने के लिए हर संभव मदद करेगी राज्य सरकार | CM said that every possible help would be to make the people self-reliant

सीएम ने कहा- दिव्यांगों को स्वावलंबी बनाने के लिए हर संभव मदद करेगी राज्य सरकार

सीएम ने कहा- दिव्यांगों को स्वावलंबी बनाने के लिए हर संभव मदद करेगी राज्य सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : June 8, 2019/12:57 am IST

रायपुर। प्रदेश के दिव्यांगजनों को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि दिव्यांगजनों में कोई न कोई हुनर जरूर होता है। उनके इस हुनर को निखारने की जरूरत है। प्रदेश सरकार दिव्यांगजनों को उनके हुनर को निखारने के लिए हर संभव मदद करेगी।

ये भी पढ़ें: BCCI को ICC का दो टूक, कहा- धोनी ने किया नियमों का उल्लंघन, नहीं पहनने चाहिए थे ऐसे दस्ताने

सीएम भूपेश बघेल शुक्रवार को धमतरी में शासकीय श्रवण बाधित बालिका विद्यालय, छात्रावास एवं प्रशिक्षण केन्द्र के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंडि़या भी मौजूद थीं। मुख्यमंत्री ने विद्यालय और प्रशिक्षण केन्द्र में फर्नीचर, ओपन जिम, कम्प्यूटर, आडियोमैट्री रूम समेत कई प्रकार की व्यवस्थाओं के लिए 2.62 करोड़ रूपए की स्वीकृति प्रदान की है।

ये भी पढ़ें: जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा बोले- वायरल ऑडियो में कही बात आज हो रही घटित, ये भाजपा और 

इस मौके पर उपस्थित दिव्यांग बच्चों और वृद्धजनों को सीएम ने अपने हाथों से भोजन दिया। साथ ही सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि बालिकाओं को पढ़ाई के साथ ही उनमें छुपी प्रतिभा को निखारने के लिए कम्प्यूटर, सिलाई, ब्यूटीपार्लर सहित कई प्रकार के व्यवसायिक प्रशिक्षण प्रदान किए जाएं ताकि वो आगे चलकर अपने पैरों पर खड़ी हो सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए जो भी खर्च होगा वह राज्य सरकार द्वारा दिया जाएगा।

 
Flowers