कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- चोरों को एक दिन सही जगह पहुंचाएगा चौकीदार | PM Modi on Congress said watchmen will carry thieves one day to the right place

कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- चोरों को एक दिन सही जगह पहुंचाएगा चौकीदार

कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- चोरों को एक दिन सही जगह पहुंचाएगा चौकीदार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : December 29, 2018/12:16 pm IST

गाजीपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यूपी के गाजीपुर में महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कर्जमाफी के नाम पर कांग्रेस ने किसानों को सिर्फ लॉलीपाप दिया। उन्होंने कहा कि देश की जनता के भविष्य को संवारने के लिए आपका चौकीदार दिन-रात एक कर रहा है, आप आशीर्वाद दें क्योंकि चौकीदार से कई चोरों की नींद उड़ी हुई है। पीएम मोदी ने कहा कि एक दिन ऐसा आएगा कि इन चोरों को सही जगह पहुंचाया जाएगा। 

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी ने सारा कर्ज माफ करने के नाम पर लोगों से वोट लिए थे लेकिन कर्ज सिर्फ 800 लोगों का ही माफ किया गया। साथ ही, सरकार बनने के बाद कर्ज लेने वाले तमाम गरीब किसानों के पीछे पुलिस लगा दी गई, जिससे कि कर्ज का भुगतान करने के लिए उनपर दबाव बनाया जा सके। मोदी ने कहा कि तत्काल राजनीतिक लाभ के लिए फैसलों से देश की समस्या का समाधान नहीं होता।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2009 चुनाव से पहले लॉलीपॉप देने वाले लोगों ने देश भर में कर्जमाफी का वादा किया था और इसी मुद्दे पर सरकार भी बनी। लेकिन चुनाव के बाद सरकार ने लोगों को भुला दिया। जिस समय कांग्रेस ने यह वादा किया, उस वक्त 6 लाख करोड़ का कुल कर्ज किसानों पर था और सरकार बनने के बाद किसानों की आंख में धूल झोंकते हुए सिर्फ 60 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया गया। इतना ही नहीं, इन सभी लोगों में 35 लाख ऐसे लोगों की कर्जमाफी हो गई जो किसान थे ही नहीं। पीएम ने कहा कि इस कर्जमाफी का कोई प्रमाण पत्र लाखों किसानों को नहीं दिया गया, जिसके कारण इन किसानों को बाद में ब्याज समेत कर्ज के पैसे वापस करने पड़े और ऐसे किसान दोबारा कर्ज लेने के लायक नहीं रहे। उन्होंने लोगों से कांग्रेस की सरकारों से सतर्क रहने का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें : ईडी ने किया दावा- बिचौलिए मिशेल ने लिया मिसेज़ गांधी का नाम, अदालत ने बढ़ाई रिमांड अवधि 

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने स्वामीनाथन कमीशन की सिफारिश को लागू नहीं किया, लेकिन अगर 11 साल पहले इन सिफारिशों को लागू किया जाता तो आज हमारे देश का किसान कर्जदार ही नहीं होता। मोदी ने कहा कि इस कमीशन की सिफारिश को बीजेपी ने लागू किया और किसानों को लागत से डेढ़ गुना मूल्य का समर्थन मूल्य दिया गया। ऐसे कई काम बीते चार साल में हुए हैं।

 
Flowers