ट्रक से 644 पेटी अवैध शराब जब्त, गुजरात ले जाने की फिराक में थे आरोपी पुलिस ने दबोचा

Reported By: Harish Yadav, Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 10 Jul 2019 07:05 AM, Updated On 10 Jul 2019 07:05 AM

झाबुआ। पुलिस को मिली बड़ी सफलता हाथ लगी है। ट्रक से बड़ी मात्रा में अवैध शराब जब्त की गई है। आरोपी भूसे के बोरों के पीछे छिपाकर बेचने के लिए गुजरात ले जा रहे थे। पुलिस ने इंदौर-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर ग्राम देवझिरी के समीप एक ट्रक से कुल 644 पेटी अवैध शराब बरामद की है। जिसकी कुल कीमत 50 लाख 65 हजार 500 रू. है।

read more : बीज के लाइसेंस पर दुकानदार बेच रहा था कीटनाशक, कृषि विभाग की टीम ने रंगे हाथों दबोचा

यह शराब अवैध रूप से परिवहन कर गुजरात ले जाई जा रही थी। शराब की पेटियों को ट्रक के पिछले वाले हिस्से में भूसे के बोरों के पीछे छिपाकर रखा गया था। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ट्रक क्रमांक आरजे 14, जीसी- 6605 में गेहूं के भूंसे के बोरे में पीछे छिपाकर अंग्रेजी शराब की पेटियां इंदौर से गुजरात तरफ लेकर जा रहा है।

read more : चीफ सेक्रेटरी सुनील कुमार कुजूर की सेवा अवधि बढ़ाने छत्तीसगढ़ सरकार ने केंद्र सरकार को लिखा पत्र 

तभी पिटोल बेरियर पर चेकिंग लगा दी गई। इस दौरान ट्रक चालक द्वारा वापस ट्रक को घूमाकर इंदौर की तरफ ले जाने का प्रयास किया गया लेकिन समय रहते पुलिस ने ट्रक को दबोच लिया। ट्रक को मय चालक उदेसिंह पिता लादुसिंह राजपूत उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम खारिया जिला झुंझनु राजस्थान को थाना कोतवाली झाबुआ लाकर ट्रक में भरी पेटियों को गिनती पंचान समक्ष कराई गई। ट्रक में स्पेशल व्हीस्की की 503 पेटी कीमत 39 लाख 23 हजार 400 रू. एवं मेक डॉवल्स व्हीस्की की 141 पेटी कीमत 11 लाख 42 हजार 100 रू, इस प्रकार कुल 644 पेटियां, कुल कीमत 50 लाख 65 हजार 500 रू. की जप्त की गई।

read more : होने वाले पति और ससुर से युवती बोली- पहले पूरी करो मेरी ये शर्त तब होगी मुझसे शादी, 1 महीने का दिया समय

ट्रक चालक आरोपी उदेसिंह से शराब के संबंध में पूछताछ करने पर उसने बताया कि उक्त अंग्रेजी शराब वह ट्रक से राईस की बिल्टी पर भुज(गुजरात) अवैध रूप से बेचने हेतु परिवहन कर ले जा रहा था। शराब बेचने हेतु परिवहन करने का परमिट मांगने पर नहीं पाया गया। आरोपी ट्रक चालक उदेसिंह का कृत्य अपराध धारा 34(2), 46 आबकारी एक्ट के अंतर्गत दंडनीय होने से आरोपी को गिरफतार कर विवेचना में लिया गया।

 

Web Title : Police seized 644 bottles of illicit liquor from the truck;

जरूर देखिये