प्रदेश के इस शहर में तलाशी जा रहीं फिल्म सिटी की संभावनाएं, राज्य सरकार ने नामी प्रोड्यूसर- डायरेक्टर्स को दिया न्यौता | Possibilities of film city being searched in this city of the state State government invites renowned producers - directors

प्रदेश के इस शहर में तलाशी जा रहीं फिल्म सिटी की संभावनाएं, राज्य सरकार ने नामी प्रोड्यूसर- डायरेक्टर्स को दिया न्यौता

प्रदेश के इस शहर में तलाशी जा रहीं फिल्म सिटी की संभावनाएं, राज्य सरकार ने नामी प्रोड्यूसर- डायरेक्टर्स को दिया न्यौता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : February 8, 2020/4:09 pm IST

जबलपुर । मध्यप्रदेश सरकार द्वारा इंदौर में आयोजित किए जा रहे आईफा अवार्ड के बाद प्रदेश के कई शहरों में फिल्म सिटी निर्माण की राह खुल गई है। कुदरती खूबसूरती से भरपूर जबलपुर में भी फिल्म सिटी की संभावनाएं तेजी से तलाशी जा रही है। ये पहला मौका है कि जब खुद राज्य सरकार इसकी पहल कर रही है। इसी मकसद से जबलपुर में 14 और 15 फरवरी को एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें शामिल होने के लिए देश भर के नामी प्रोड्यूसर और डायरेक्टर्स को न्यौता दिया गया है।

ये भी पढ़ें- आदिवासियों को हिंदू बताए जाने पर स्वास्थ्य मंत्री ने भी जताई आपत्ति…

तय कार्यक्रम के मुताबिक 14 और 15 फरवरी को जबलपुर में देश के नामी फिल्म डायरेक्टर-प्रोड्यूसर जुटेंगे जिनके साथ जबलपुर में फिल्म सिटी विकसित करने को लेकर मंथन किया जाएगा। कार्यक्रम से पहले ही जबलपुर जिला प्रशासन ने जबलपुर में फिल्म सिटी की रूपरेखा लगभग तय कर ली है। इसमें जबलपुर के पर्यटन केन्द्रों में शूटिंग की अनुमति, आवेदन के साथ ही दे दी जाएगी और जबलपुर टूरिज्म प्रमोशन काऊंसिल ऐसी तमाम संभावित फिल्म शूटिंग्स के लिए सिंगल विंडो के रुप में काम करेगा।

ये भी पढ़ें- गगनयान के लिए भिलाई स्टील प्लांट ने रवाना की स्पेशल प्लेट की पहली ख…

जबलपुर कलेक्टर भरत यादव ने इसके लिए संबंधित विभागों और अधिकारियों के साथ एक मीटिंग भी की है। कलेक्टर का कहना है कि जबलपुर में 14 और 15 फरवरी को होने जा रहे कार्यक्रम में जबलपुर में फिल्म सिटी निर्माण की संभावनाओं को तलाशा जाएगा, जिसमें देश भर से 50 से ज्यादा फिल्म डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स के जुटने की उम्मीद है।